अखिलेश यादव की बढ़ सकती है टेंशन, अपना दल (कमेरावादी) ने यूपी की इन 3 सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान

By अंकित सिंह | Mar 20, 2024

विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक की सदस्य अपना दल (कमेरावादी) आगामी लोकसभा चुनाव यूपी की तीन सीटों फूलपुर, मिर्ज़ापुर और कौशांबी से लड़ेगी। अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा कि आज गठबंधन के तहत हम अपनी तीन सीटें फूलपुर, मिर्ज़ापुर, कौशांबी घोषित कर रहे हैं। इन तीन सीटों तक हमारी बातचीत इंडिया गठबंधन से हुई थी और हम लगातार इंडिया गठबंधन से बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इन तीन सीटों के लिए हम लगातार इंडिया गठबंधन से बात कर रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh: पूर्व बीएसपी नेता और सांसद दानिश अली कांग्रेस में शामिल, अमरोहा से लड़ सकते हैं चुनाव


पल्लवी पटेल इन्हीं में से किसी सीट पर चुनाव लड़ेंगी। कृष्णा पटेल ने यह भी कहा कि हम विधानसभा चुनाव से ही समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में हैं और इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं। कृष्णा पटेल पल्लवी पटेल की मां हैं, जो सिराथू सीट से समाजवादी पार्टी की विधायक हैं, जहां उन्होंने 2022 के विधानसभा चुनाव में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को हराकर जीत हासिल की थी। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने सीटों का बंटवारा तय कर लिया है जिसके मुताबिक कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और समाजवादी पार्टी 63 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: अगर बीजेपी ने नहीं दिया टिकट तो क्या करेंगे वरुण गांधी? पीलीभीत सांसद ने तैयार कर लिया है प्लान बी


समाजवादी पार्टी ने भदोही सीट तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को दे दी है जहां उसने ललितेश त्रिपाठी को अपना उम्मीदवार बनाया है। अपना दल (के) द्वारा सीटों की घोषणा के बारे में पूछे जाने पर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कहा कि उन्हें विकास की जानकारी नहीं है। अनुप्रिया सोने लाल पटेल की बेटी हैं, जिन्होंने अपना दल (सोनेलाल) राजनीतिक दल की स्थापना की थी। आगामी चुनाव में मिर्ज़ापुर में मुकाबला अपना दल (सोनेलाल) बनाम अपना दल (कमेरावादी) के बीच होने की उम्मीद है। 

प्रमुख खबरें

Karnataka में कथित तौर पर प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवती की चाकू मारकर हत्या

Congress मुसलमानों की तरफदारी करती है, Modi किसी से भेदभाव नहीं करते : Giriraj Singh

प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: Tejashwi

छोटे हथियारों की निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए India से बातचीत जारी : Sri Lanka के विदेश मंत्री