फिल्म को अपनी एक्टिंग से सुपरहिट करवाया तब भी सीक्वल से कटा पत्ता, अक्षय कुमार,अभिषेक बच्चन सहित कई बड़े नाम लिस्ट में शामिल

By रेनू तिवारी | May 05, 2023

बॉलीवुड मे कई फिल्में है जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई दिखाया और लोगों के दिलों  में गहरी छाप छोड़ी। फिल्म में सितारों के काम को भी खूब पसंद किया गया लेकिन जब इन फिल्मों का सीक्वल बना तब मैन लीड किरदारों का ही पत्ता काट दिया गया। आइये आज हम आपको उन्हीं सुपरहिट फिल्मों के सितारों के बारे में बताते हैं जिनके अच्छे काम के बावजूद सीक्वल से उनका पत्ता कट गया। इस लिस्ट में  अभिषेक बच्चन, विद्या बालन, अक्षय कुमार, नुसरत भरुचा जैसे बड़े सितारें शामिल हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | अब कैटरीना कैफ के साथ काम नहीं करेंगे अक्षय कुमार, जानें क्या हुआ लफड़ा?


ड्रीम गर्ल 2 में नुसरत भरूचा

'ड्रीम गर्ल 2' में नुसरत भरुचा की जगह अनन्या पांडे  को लिया गया है। नुसरत ने हाल ही में ईटाइम्स के साथ बातचीत की और कहा कि 'ड्रीम गर्ल 2' का हिस्सा नहीं बनना उनके लिए निराशाजनक है क्योंकि अभिनेता आयुष्मान खुराना और निर्देशक राज शांडिल्य सहित पूरी टीम उनके लिए बहुत खास है। लेकिन वह 'ड्रीम गर्ल 2' के लिए चीयर करेंगी और उम्मीद करती हैं कि यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करेगी।

 

इसे भी पढ़ें: सलमान खान की Tiger 3 के लिए बना अब तक का सबसे मंहगा सेट, शाहरुख खान का फिल्म में बढ़ाया गया रोल


अक्षय कुमार भूल भुलैया 2 में

'भूल भुलैया 2' में अक्षय कुमार की जगह कार्तिक आर्यन को लिया गया था। सीक्वल पहले भाग की तरह ही अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा। वास्तव में 'भूल भुलैया 2' 2022 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी। कार्तिक ने रिलीज के दौरान कहा था कि वह अक्षय से तुलना नहीं करना चाहते क्योंकि वह 'भूल भुलैया 2' में उनसे प्यार करते थे और स्टार को देखते हुए बड़े हुए हैं। इसलिए, तुलना न करना ही बेहतर है।


विद्या बालन भूल भुलैया 2 में

जहां कार्तिक आर्यन ने अक्षय कुमार की जगह ली, वहीं तब्बू को मंजुलिका की भूमिका निभाने के लिए लाया गया, जिसे पहले विद्या ने निभाया था। दोनों अभिनेत्रियों को उनकी संबंधित भूमिकाओं के लिए अपार प्रशंसा मिली है और लोग तुलना करने में सक्षम नहीं हैं।

 

वेलकम बैक में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ

'वेलकम बैक' में अक्षय कुमार और कटरीना कैफ दोनों को रिप्लेस किया गया था। सीक्वल में जॉन अब्राहम के साथ अनिल कपूर और नाना पाटेकर थे, जिन्हें उनके किरदारों में बरकरार रखा गया था। श्रुति हासन को जॉन अब्राहम के साथ कास्ट किया गया था। इसमें नसीरुद्दीन शाह और डिंपल कपाड़िया द्वारा निभाए गए अन्य नए किरदार भी शामिल थे।


बंटी और बबली 2 में अभिषेक बच्चन

सैफ अली खान ने अभिषेक बच्चन की जगह ली और बंटी और बबली 2 में रानी मुखर्जी के साथ काम किया। फिल्म के सच्चे प्रशंसक इससे निराश थे, क्योंकि अभिषेक-रानी की केमिस्ट्री और सार, आकर्षण जो एबी ने बंटी के लिए लाया था, फिल्म का एक बड़ा कारण था। सीक्वल बॉक्स ऑफिस पर असफल रहा।

प्रमुख खबरें

Ballia में छात्रा से दुष्कर्म के बाद तस्वीर और वीडियो सार्वजनिक करने के दोषी शिक्षक को 25 साल की जेल

किरदार चुनते वक्त इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचता कि लोग क्या कहेंगे : Manoj Bajpayee

Satwik-Chirag ने Thailand Open जीत के बाद विश्व नंबर एक रैंकिंग हासिल की

Sunak ने Britain में मरीजों को संक्रमित खून चढ़ाए जाने के दशकों पुराने प्रकरण को लेकर माफी मांगी