Allahabad High Court ने दो अधिवक्ताओं की जिला अदालत में प्रवेश पर रोक लगाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 01, 2024

प्रयागराज जिला अदालत में पीठासीन अधिकारी के चैंबर में वादकारी पर दो अधिवक्ताओं द्वारा हमला करने की घटना को गंभीरता से लेते हुए इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने इन दो अधिवक्ताओं- राम विजय सिंह और मोहम्मद आसिफ के जिला अदालत में प्रवेश करने पर मंगलवार को रोक लगा दी।

प्रयागराज के जिला जज द्वारा भेजे गए संदर्भ पर कार्रवाई करते हुए न्यायमूर्ति अश्वनी कुमार मिश्रा और न्यायमूर्ति मोहम्मद अजहर हुसैन इदरीसी ने इन दोनों अधिवक्ताओं को नोटिस जारी कर पूछा कि उन्हें आपराधिक अवमानना के लिए क्यों न दंडित किया जाए।

न्यायालय ने प्रयागराज के जिला जज को अन्य अधिवक्ताओं या लोगों की इस घटना में संलिप्तता के संबंध में सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद एक रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया।

उच्च न्यायालय ने प्रयागराज के पुलिस आयुक्त को भी जिला अदालत में मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में रिपोर्ट भेजने और जिला जज के निर्देश पर पर्याप्त संख्या में पुलिसबलों की तैनाती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। जिला अदालत में सोमवार को एक मुकदमे की सुनवाई के लिए आए वादकारी से कुछ अधिवक्ताओं ने कथित तौर मारपीट की थी।

प्रमुख खबरें

Ballia में छात्रा से दुष्कर्म के बाद तस्वीर और वीडियो सार्वजनिक करने के दोषी शिक्षक को 25 साल की जेल

किरदार चुनते वक्त इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचता कि लोग क्या कहेंगे : Manoj Bajpayee

Satwik-Chirag ने Thailand Open जीत के बाद विश्व नंबर एक रैंकिंग हासिल की

Sunak ने Britain में मरीजों को संक्रमित खून चढ़ाए जाने के दशकों पुराने प्रकरण को लेकर माफी मांगी