रायुडू ने ‘आईपीएल से संन्यास’ की घोषणा के बाद वापस लिया फैसला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 15, 2022

मुंबई| चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे की उथल-पुथल एक बार फिर सामने आई जब अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने सोशल मीडिया पर ‘ आईपीएल से संन्यास’  की घोषणा की, लेकिन एक घंटे के अंदर टीम प्रबंधन द्वारा संपर्क किए जाने के बाद इस वह इस फैसले से पीछे हट गए। चेन्नई की टीम पहले ही प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर हो गयी है। टीम के हालांकि अभी कुछ मैच बाकी हैं।

पूर्व कप्तान रवींद्र जडेजा ‘चोटिल’ होने के कारण पहले ही टीम का साथ छोड़कर अपने घर चले गये है। इस घटना ने हालांकि इन अटकलों को हवा दिया कि उनका प्रबंधन के साथ विवाद हो गया है। रायुडू ने शनिवार की सुबह ट्विटर के जरिये इस लीग से संन्यास की घोषणा की।

भारत के सीमित ओवर प्रारूप के इस खिलाड़ी ने ट्वीट किया, ‘‘ मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि यह मेरा आखिरी आईपीएल होगा। मुझे इस लीग के अपने 13 साल के सफर में दो महान टीमों का हिस्सा बनने का मौका मिला और उनके साथ मैंने शानदार समय बिताया। इस शानदार यात्रा के लिए मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स को ईमानदारी से धन्यवाद देना चाहूंगा।’’ उन्होंने हालांकि  एक घंटे के अंदर आपने इस पोस्ट को हटा दिया। पता चला कि उनके इस फैसले से टीम के मालिक और टीम प्रबंधन  पूरी तरह से अनजान थे।

  चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथ ने पीटीआई-से कहा, ‘‘ मैं पुष्टि कर सकता हूं कि अंबाती रायुडू आईपीएल से संन्यास नहीं ले रहे हैं। हां, उन्होंने इसके बारे में ट्वीट किया था। हो सकता है कि उन्होंने भावनात्मक स्थिति में आकर ट्वीट किया। उनसे बात की गई है जिसके बाद इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया है।’’

यह पहली बार नहीं है जब रायुडू ने संन्यास लेने की घोषणा के बाद अपने फैसले को पलटा है।  उन्होंने विश्व कप 2019 टीम से बाहर होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन उसी साल जुलाई में अपने फैसले को पलट दिया। इंडियन क्रिकेट लीग से 2007 में जुड़ने के कारण बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन इस प्रतिबंध के हटने के बाद 2010 में वह मुंबई इंडियन्स से जुड़े और 2017 तक इस टीम के साथ रहे। इसके बाद से वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा है।

वह आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक है। वह पांच बार (2013, 2015, 2017 में मुंबई और 2018 , 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स) इसकी चैम्पियन बनने वाली टीम का हिस्सा रहे।  

उन्होंने आईपीएल में 22 अर्धशतक के साथ 29.28 के औसत से 4,187 रन बनाये है। घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करने वाले रायुडू आईपीएल में 4000 रन पूरे करने वाले 10वें भारतीय खिलाड़ी है। चेन्नई की टीम ने आईपीएल की बड़ी नीलामी में इस साल उनके लिए 6.75 करोड़ रुपये की बोली लगायी थी।

उन्होंने इस सत्र में 124 के स्ट्राइक रेट से 271 रन बनाये है। उन्होंने भारत के लिए 55 एकदिवसीय और छह टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले है।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana