कांग्रेस में अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत तेज, 30 विधायक CM बदलने की कर रहे मांग

By अनुराग गुप्ता | Aug 24, 2021

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू खेमे के 30 विधायकों ने सीधे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को बदलने की मांग की है। आपको बता दें कि विधायकों ने साफ शब्दों में कहा है कि हमें अमरिंदर सिंह पर भरोसा नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: पंजाब में गन्ना किसानों का आंदोलन, सिद्धू ने अपनी ही सरकार को घेरा, मुद्दे का जल्द हल निकालने की बताई जरूरत 

नवजोत सिंह सिद्धू खेमे के विधायकों ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात का समय मांगा है। विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से पार्टी के भीतर घमासान तेज हो गया है। पहले सिद्धू बनाम अमरिंदर विवाद के दौरान सिद्धू की जीत हुई थी और उन्हें प्रदेश पार्टी प्रमुख पर बैठा दिया गया था। 

कांग्रेस नेता तृप्‍त राजिंदर सिंह बाजवा ने कहा कि मुख्यमंत्री साहब कांग्रेस को मार देना चाहते हैं। मैं यह फील भी करता हूं, मेरी राय है कि मुख्यमंत्री को बदलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सोनिया गांधी से मिलने जा रहे हैं। हालांकि मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर उन्होंने कहा कि आलाकमान तय करेगा कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। 

इसे भी पढ़ें: सिद्धू के सलाहकारों पर बरसे कैप्टन अमरिंदर सिंह, कहा- अपने सलाहकारों को काबू में रखें 

बाजवा के आवास पर हुई बैठक

पंजाब विधानसभा के मानसून सत्र से पहले कांग्रेस नेताओं ने अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बता दें कि कैबिनेट तृप्‍त राजिंदर सिंह बाजवा के सरकारी आवास पर नेताओं की बैठक हुई है। लेकिन इस बैठक में नवजोत सिंह सिद्धू शामिल नहीं हुए। हालांकि सभी विधायक सिद्धू खेमे के हैं।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा