अंबानी ने टाटा समूह के एन चंद्रशेखन की तारीफ की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 23, 2022

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने मंगलवार को टाटा समूह के चेयरपर्सन एन चंद्रशेखरन की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने नमक से लेकर सॉफ्टेवयर बनाने वाले समूह की हाल के वर्षों में शानदार वृद्धि की पटकथा लिखी है। यहां पंडित दीनदयाल ऊर्जा विश्वविद्यालय के 10वें दीक्षांत समारोह में चंद्रशेखरन के साथ मंच साझा करते हुए अंबानी ने कहा कि उनके नेतृत्व में नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में टाटा समूह के बड़े कदम प्रेरणादायक हैं।

अंबानी ने कहा, ‘‘आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में टाटा समूह के चेयरपर्सन एन चंद्रशेखरन को पाकर हम गौरवान्वित हैं। वह कारोबारी समुदाय और युवाओं के लिये सही मायने में प्रेरणास्रोत हैं।’’ अंबानी विश्वविद्यालय के संचालन मंडल के अध्यक्ष हैं जबकि टाटा संस के प्रमुख दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कहा, ‘‘अपने दृष्टिकोण, दृढ़ विश्वास और समृद्ध अनुभव के साथ उन्होंने हाल के वर्षों में टाटा समूह की शानदार वृद्धि की पटकथा लिखी है।’’

अंबानी ने कहा कि चंद्रशेखरन ने भविष्य के कारोबार में टाटा के प्रवेश का नेतृत्व किया है। समूह ने उनके नेतृत्व में नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में जो बड़े कदम उठाए हैं, वे प्रेरणादायक हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह कदम हमें बेहतर और उज्ज्वल भविष्य की ओर ले जाने के लिये नई ऊर्जा प्रौद्योगिकियों की क्षमता में उनके भरोसे को दर्शाता है। अंबानी ने कहा, ‘‘यदि भारत को नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में महाशक्ति बनना है, तो यह राष्ट्र की सोच के साथ काम करने वाले कई प्रमुख औद्योगिक समूह की संयुक्त इच्छा और पहल के माध्यम से संभव है।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान