अमेरिकी छात्र वीजा के मुद्दे पर बोले राजदूत गार्सेटी, इस साल हम पहले के नंबरों को पार करने में सक्षम होंगे

By अभिनय आकाश | May 15, 2023

भारत में संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि हम तकनीक को लोगों के जीवन में सकारात्मक चीज के रूप में देख रहे हैं। भारत में भुगतान की तकनीक देखें कि कैसे उसने भारत के लोगों में एक सकारात्मक किरदार अदा किया है। भारत को देखें और जिस तरह से इलेक्ट्रॉनिक भुगतान ने लोगों को नीचे से ऊपर तक सशक्त बनाया है। हम इसे ऊपर से नीचे तक इस्तेमाल की जा रही तकनीक के रूप में नहीं देखते हैं। 

इसे भी पढ़ें: विदेश में भी कमाल दिखाने को तैयार The Kerala Story, अमेरिका और कनाडा के 200 से अधिक सिनेमाघरों में हुई रिलीज

गार्सेटी ने कहा कि यह संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के संबंधों में एक अद्भुत क्षण है। यह एक ऐसा क्षण है जिसमें हमें अपनी महत्वाकांक्षाओं को बढ़ाने की जरूरत है। वहीं अमेरिकी छात्र वीजा के मुद्दे पर भारत में अमेरिकी राजदूत ने कहा कि अगले कुछ हफ़्तों में, हम छात्र वीज़ा का अगला बैच खोल रहे हैं और हम अपने कर्मचारियों को इस पर जितना हो सके ध्यान केंद्रित करने के लिए कह रहे हैं। मुझे लगता है कि हम दिखाएंगे कि इस साल हम पहले के नंबरों को पार करने में सक्षम होंगे और इससे भी बड़ी संख्या में पहुंचेंगे। 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ‘जासूसी गुब्बारे’ से आगे बढ़ना चाहता है : Jake Sullivan

अमेरिकी राजदूत ने कहा कि राष्ट्रपति ने मुझे न केवल छात्रों के लिए बल्कि पहली बार आने वाले आगंतुकों के लिए भी वीजा जारी करने के समय को कम करने के लिए कहा है। 

प्रमुख खबरें

Blinken ने Israel यात्रा से पहले हमास पर युद्ध विराम के लिए नया प्रस्ताव स्वीकार करने का दबाव बनाया

Paraben Free Products: प्रोडक्ट्स में पैराबेन होने से कई स्वास्थ्य संबंधी खतरे होते है

इंग्लैंड ने T20 World Cup 2024 के लिए की टीम की घोषणा, जोफ्रा आर्चर की टीम में वापसी

PM Modi in Latur: मोहब्बत की दुकान में फेक वीडियो बिकने लगे हैं, प्रधानमंत्री ने लातूर में बताया किस बात पर चढ़ जाता है शहजादे को बुखार