विश्व चैंपियनशिप में मां ने रचा इतिहास, आखिरी दिन भी जीते 3 गोल्ड

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 07, 2019

दोहा। फर्राटा धाविकानिया अली के 100 मीटर बाधा दौड़ में खिताब सहित अमेरिका ने रविवार को यहां समाप्त हुई विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के अंतिम दिन भी दबदबा बरकरार रखते हुए तीन स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले। निया ने खलीफा स्टेडियम में 12.34 सेकेंड का समय निकालकर विश्व रिकार्डधारक केनी हैरिसन को पीछे छोड़ा। दो बच्चों की मां 30 वर्षीय निया ने कहा कि मैंने बच्चों के जन्म के बाद कड़ी मेहनत की थी। इन महिलाओं (प्रतिद्वंद्वियों) ने प्रतिस्पर्धा का स्तर बढ़ा दिया था, इसलिए मैं जानती थी कि मुझे क्या करना है।

 

अमेरिका ने अंतिम दिन कुल तीन स्वर्ण पदक जीते और वह चैंपियनशिप में कुल 14 स्वर्ण, 11 रजत और चार कांस्य पदक लेकर शीर्ष पर रहा। अमेरिका ने दिन के दो अन्य स्वर्ण पदक महिला और पुरुष दोनों वर्ग की चार गुणा 400 मीटर रिले दौड़ में जीते।

इसे भी पढ़ें: हरमनप्रीत ने रचा इतिहास, 100 T20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाली पहली भारतीय बनी

कीनिया दूसरे स्थान पर रहा। उसने पांच स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य पदक हासिल किये। जमैका तीन स्वर्ण, पांच रजत और चार कांस्य पदक लेकर तीसरे स्थान पर रहा। चीन ने तीन स्वर्ण सहित नौ पदक जीते और उसे चौथा स्थान मिला।इसके साथ ही मध्यपूर्व में पहली बार आयोजित की गयी यह चैंपियनशिप भी समाप्त हो गयी।

प्रमुख खबरें

Congress की स्थापना हिंदू धर्म और उसके सत्य के सिद्धांत पर हुई : Priyanka Gandhi

Noida में किसानों का विरोध-प्रदर्शन: शीर्ष अधिकारी ने किसान संघ के नेताओं के साथ बैठक की

Southern Brazil में भारी बारिश के कारण मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 29 हुई, 60 अन्य अब भी लापता

सुप्रिया की जीत से संसद में मोदी के लिए एक सांसद का समर्थन कम हो जाएगा : Sharad Pawar