भाजपा नीत केंद्र सरकार पर ध्यान दें अमित शाह: तृणमूल कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 29, 2018

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के नेता पार्थ चटर्जी ने आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को सलाह दी कि वह केंद्र में अपनी पार्टी की सरकार पर ध्यान दें। चटर्जी की टिप्पणी तब आई जब इससे पहले शाह ने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ हिंसा को लेकर तृणमूल सरकार की निन्दा की। उन्होंने कहा कि शाह को पश्चिम बंगाल की तरफ ‘‘देखने’’ की जगह केंद्र में भाजपा नीत सरकार तथा उन राज्यों के बारे में ‘‘ अधिक चिंतित ’’ होना चाहिए जहां विधानसभा चुनाव होने हैं। 

 

तृणमूल नेता ने कहा, ‘‘कहावत है कि थोथा चना बाजे घना। पुरुलिया में अमित शाह के भाषण से भी यही दिखा।’’ शाह ने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ ‘‘ हिंसा ’’ को लेकर पुरुलिया में एक रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला। उन्होंने रैली में कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और पार्टी अगले आम चुनाव में बंगाल में 42 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत दर्ज करेगी। 

 

शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोग यदि बांग्लादेश से घुसपैठियों को रोकना चाहते हैं तो वे तृणमूल सरकार को उखाड़ फेंकें। चटर्जी ने गुजरात चुनाव का हवाला देते हुए कहा, ‘‘हम देख चुके हैं कि गुजरात और अन्य राज्यों में किस तरह भाजपा के हाथ से जमीन खिसक रही है। ’’ गुजरात में भाजपा को कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिली थी। भगवा दल को साधारण बहुमत ही मिल पाया था और उसकी सीटों की संख्या काफी घट गई थी। 

 

प्रमुख खबरें

LG VK Saxena की चली कैंची, DCW में नियमों के खिलाफ हुई थी नियुक्ति, अब की छुट्टी

पहाड़ी मुसलमानों को ‘धमकी’ देने वाले भाजपा नेता को जेल होनी चाहिए: Mehbooba Mufti

मुहम्मद गोरी के समय की समस्याओं के समाधान के लिए भाजपा को 25-30 साल तक सत्ता में रहना चाहिए: Uma Bharti

Tripura: 16 वर्षीय किशोरी के साथ दो लोगों ने कई बार किया दुष्कर्म