Amit Shah 'doctored' video case: एक्शन में दिल्ली पुलिस, तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी को पूछताछ के लिए बुलाया

By अंकित सिंह | Apr 29, 2024

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 'छेड़छाड़ित' वीडियो से संबंधित मामले की जांच में शामिल होने के लिए 1 मई को दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ इकाई (साइबर यूनिट) के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि रेड्डी को अपने मोबाइल फोन के साथ पेश होने के लिए कहा गया है जिसका इस्तेमाल कथित तौर पर एक्स पर फर्जी वीडियो पोस्ट करने के लिए किया गया था।

 

इसे भी पढ़ें: Election Commission ने तेलंगाना की मंत्री सुरेखा को सार्वजनिक बयानबाजी के दौरान संयम बरतने को कहा


सूत्रों ने कहा कि छेड़छाड़ किए गए वीडियो साझा करने वाले कुछ कांग्रेस नेताओं सहित पांच और लोगों को भी दिल्ली पुलिस द्वारा तलब किया जाएगा। गृह मंत्रालय और भाजपा की शिकायतों के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। स्पेशल सेल ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं और आईटी अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

 

इसे भी पढ़ें: Madhavi Latha Controversy: माधवी लता ने किया इशारा, अब दिया ये बयान


शिकायत में आरोप लगाया गया कि कुछ छेड़छाड़ किए गए वीडियो "समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने के इरादे से सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जा रहे हैं, जिससे सार्वजनिक शांति और सार्वजनिक व्यवस्था प्रभावित होने की संभावना है"। भाजपा ने आरोप लगाया है कि तेलंगाना में मुसलमानों के लिए 4 प्रतिशत 'असंवैधानिक' आरक्षण को हटाने पर चर्चा करने वाले अमित शाह के एक पुराने वीडियो को हाल ही में लोकसभा चुनाव रैली के दौरान आरक्षण समाप्त करने के लिए उनके आह्वान को गलत तरीके से संपादित करने के लिए संपादित किया गया था।

प्रमुख खबरें

Himanta Biswa Sarma की हुंकार, बोले- मथुरा और वाराणसी में मंदिर बनाने के लिए BJP को चाहिए 400 सीटें

Kangana Ranaut ने 91 करोड़ की संपत्ति की घोषणा की, लोकसभा चुनाव के लिए मंडी से नामांकन दाखिल किया

Bihar: तेजस्वी का तंज, बोले- नौजवानों का शादी ही नहीं होने दे रहे PM Modi, नौकरी मिलता तभी ना मंगलसूत्र पहनाता

Vvs Laxman नहीं बल्कि स्टीफन फ्लेमिंग बनेंगे भारतीय टीम के हेड कोच! BCCI और CSK के दिग्गज के बीच हुई बात- रिपोर्ट