15 अगस्त को श्रीनगर के लालचौक पर तिरंगा फहरा सकते हैं शाह: रिपोर्ट

By अनुराग गुप्ता | Aug 13, 2019

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर से धारा 370 को निरस्त कर उसे जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांटने के बाद अब गृहमंत्री एक बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं। बता दें कि 15 अगस्त के मौके पर अमित शाह जम्मू कश्मीर के श्रीनगर जा रहे हैं। जहां पर वह लाल चौक पर तिरंगा फहरा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अमित शाह जम्मू कश्मीर की यात्रा पर जा सकते हैं। हालांकि अभी तक इस बात की कोई भी औपचारिक पुष्टि नहीं हुई है।

इसे भी पढ़ें: J&K मामले में तत्काल सुनवाई से SC का इनकार, कहा- अभी स्थिति संवेदनशील है

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद अमित शाह की यह पहली यात्रा होगी। गृह मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमित शाह का जम्मू कश्मीर जाना तो तय है लेकिन सुरक्षाकारणों से अभी तक तिथि का निर्णय नहीं हुआ है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि वह 15 अगस्त के मौके पर कश्मीर पहुंचेंगे। 

इसे भी पढ़ें: कश्मीर टाइम्स की संपादक ने की पाबंदियां हटाने संबंधी याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग

गौरतलब है कि अगर अमित शाह लाल चौक पर तिरंगा फहराते हैं तो यह एक ऐतिहासिक मौका होगा। इससे पहले वर्तमान प्रधानमंत्री जब भारतीय जनता पार्टी के नेता थे तब साल 1992 में मुरलीमनोहर जोशी के साथ मिलकर लालचौक पर तिरंगा फहराया था।

प्रमुख खबरें

Congress के Manifesto पर फिर बरसे CM Yogi, बोले- औरंगजेब वाला जजिया टैक्स लागू करना चाहती है पार्टी

Weekly Tarot Predictions | 6 से 12 मई, 2024 के लिए साप्ताहिक टैरो भविष्यवाणियां, इस सप्ताह सभी राशियों के प्रेम जीवन के बारे में जानें

भारत ने की थी चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश... खालिस्तानियों का जिक्र कर कनाडा जांच आयोग ने किया बेबुनियाद दावा

BCCI को लेकर पूर्व पाक क्रिकेटर का बयान, कहा- ICC इवेंट में आने से इनकार करना भारत को पड़ेगा भारी