अमित शाह, अन्य नेताओं ने एम्स जाकर पर्रिकर का हालचाल जाना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 17, 2018

नयी दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता गोवा के बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का हालचाल जानने के लिए सोमवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गये। हालांकि अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि 62 वर्षीय पर्रिकर की हालत ‘‘गंभीर नहीं है’’ तथा वह निगरानी में है। उन्हें गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के प्रोफेसर डा.प्रमोद गर्ग की निगरानी में पुराने निजी वार्ड में भर्ती कराया गया है।

 

गोवा की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को एक ज्ञापन सौंपकर एक वैकल्पिक सरकार बनाने का दावा किया है। इस घटनाक्रम के बाद शाह और अन्य वरिष्ठ नेता अस्पताल गये।

शाह के अलावा, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा और केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल भी पर्रिकर का हालचाल लेने के लिए अस्पताल गये। इससे पूर्व दिन में शाह ने राजस्थान से हवाई मार्ग से दिल्ली आए थे और एम्स जाने के बाद वह फिर से राज्य के लिए रवाना हो गये।

 

अस्पताल सूत्रों के अनुसार, ‘‘पर्रिकर की स्थिति गंभीर नहीं है और डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।’’ पर्रिकर अपने खराब स्वास्थ्य के कारण राष्ट्रीय राजधानी आये है। रविवार को एक सूत्र ने बताया था कि इस प्रमुख संस्थान में उनके विभिन्न चिकित्सा टेस्ट हुए। इस वर्ष की शुरूआत में उनका अमेरिका में तीन महीने तक इलाज चला था।

 

भाजपा हाईकमान ने पर्रिकर के एम्स में भर्ती होने के बाद राजनीतिक स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य पार्टी नेताओं और सहयोगियों के साथ बैठक करने के लिए तीन वरिष्ठ नेताओं रामलाल, बी एल संतोष और विनय पुराणिक को भेजा है। विपक्ष के नेता चन्द्रकांत कावलेकर ने कहा कि 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में कांग्रेस के 16 सदस्य हैं। कांग्रेस ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर उनसे विधानसभा को भंग नहीं करने और इसके बजाय सरकार बनाने के लिए पार्टी को आमंत्रित करने का अनुरोध किया। ।

 

राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन की सरकार है। भाजपा की विधानसभा में 14 सीटें, उसकी सहयोगियों गोवा फारवर्ड पार्टी और एमजीपी की तीन-तीन सीटें हैं। तीन निर्दलीय और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक विधायक ने भी भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन किया था।

 

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav