संकल्प से सिद्धि सम्मेलन के तीसरे संस्करण में बोले अमित शाह- देशभक्ति से सरोबार होकर विकास के साथ जुड़े देश की नई पीढ़ी

By अभिनय आकाश | Aug 04, 2022

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह गुरुवार की तड़के बेंगलुरु पहुंचे। बेंगलुरु आगमन के साथ ही दिन भर कई कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं, लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं और हिंदू कार्यकर्ताओं की दुश्मनी पर चर्चा करने के लिए राज्य के नेताओं के साथ दोपहर का भोजन करने की संभावना है। बेंगलुरु में 'संकल्प से सिद्धि' सम्मेलन के तीसरे संस्करण में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का निर्णय देश के प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार ने लिया है। इसके पीछे 3 उद्देश्य हैं। पहला, देश की नई पीढ़ी देशभक्ति से सरोबार होकर देश के विकास के साथ जुड़े। 

इसे भी पढ़ें: शिंदे मंत्रिमंडल का शुक्रवार को हो सकता है विस्तार, इतने विधायक ले सकते हैं मंत्रिपद की शपथ, चंद्रकांत पाटिल का नाम भी शामिल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि लाखों लोगों ने देश को आजादी दिलाने में अपना जो बलिदान दिया है, उनके इतिहास और बलिदान के साथ अपने आप को जोड़ सके। दूसरा, 75 साल तक हमारे देश ने कई क्षेत्र में कई उपलब्धियां प्राप्त की, उन सभी को जनता तक पहुंचाना है।  तीसरा, हमे संकल्प करना है कि जब शताब्दी मनाई जाएगी तब भारत कहां खड़ा होगा और दुनिया का भारत कैसे नेतृत्व करेगा? और साथ ही इस संकल्प को सिद्ध करने के लिए भी योजना बनानी है।

इसे भी पढ़ें: गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान, कोविड टीकाकरण खत्म होते ही लागू होगा CAA

अमित शाह की बैंगलुरु यात्रा बेहद अहम मानी जा रही है। कैबिनेट के उम्मीदवारों को उम्मीद है कि अमित शाह अपनी यात्रा के दौरान कैबिनेट विस्तार की उनकी लंबे समय से लंबित मांग पर विचार करेंगे क्योंकि विधानसभा चुनाव तेजी से आ रहे हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील और कैबिनेट मंत्री गोविंद एम. करजोल, डॉ. सी.एन. अश्वत्नारायण और अन्य ने बेंगलुरु के एचएएल हवाई अड्डे पर दोपहर 1.20 बजे अमित शाह का स्वागत किया। 


प्रमुख खबरें

Noida: जीएसटी घोटाले में दिल्ली का कारोबारी, पत्नी, बेटा गिरफ्तार

Rajasthan के अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केन्द्र पर पुनर्मतदान शुरू

LG VK Saxena की चली कैंची, DCW में नियमों के खिलाफ हुई थी नियुक्ति, अब की छुट्टी

पहाड़ी मुसलमानों को ‘धमकी’ देने वाले भाजपा नेता को जेल होनी चाहिए: Mehbooba Mufti