क्षमता विस्तार पर 2019-20 में 600 से 800 करोड़ रुपये का निवेश करेगी अमूल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 27, 2019

नयी दिल्ली। गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) चालू वित्त वर्ष में नए दूध प्रसंस्करण संयंत्र स्थापित करने और मौजूदा इकाइयों की क्षमता बढ़ाने पर 600 से 800 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। कंपनी के प्रबंध निदेशक आर एस सोढ़ी ने सोमवार को यह जानकारी दी। जीसीएमएमएफ अमूल ब्रांड नाम से अपने डेयरी उत्पाद बेचती है। बीते वित्त वर्ष 2018-19 में जीसीएमएमएफ का कारोबार 13 प्रतिशत बढ़कर 33,150 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। सोढ़ी ने कहा कि कंपनी का कारोबार चालू वित्त वर्ष में 20 प्रतिशत बढ़कर 40,000 करोड़ रुपये पर पहुंचने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें: गूगल के प्रतिबंध के बीच हुवावेई ने पेश किए एंड्राइड-9 आधारित ऑनर 20 श्रृंखला

सोढ़ी ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘हम इस वित्त वर्ष में क्षमता विस्तार पर 600 से 800 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी दिल्ली-एनसीआर के आसपास के क्षेत्रों में नए संयंत्र लगाना चाहती है। कारोबार के बारे में सोढ़ी ने कहा कि बीते वित्त वर्ष में बिक्री बढ़ने की वजह से कंपनी की आमदनी बढ़ी और कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई।

इसे भी पढ़ें: Apple को पछाड़ Huawei बनी स्मार्टफोन बेचने वाली दूसरी सबसे बड़ी कंपनी

हालांकि, चालू वित्त वर्ष में हम मात्रा और मूल्य दोनों में कारोबार वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। अमूल ने हाल में दिल्ली-एनसीआर, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में दूध के दाम में दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है। इससे पहले कंपनी ने मार्च, 2017 में दूध के दाम बढ़ाए थे। 

प्रमुख खबरें

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ

T20 World Cup 2024 से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, रोहित शर्मा हैं चोटिल

Jammu-Kashmir के बांदीपोरा में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

सरकार ने प्याज निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, न्यूनतम निर्यात मूल्य 550 डॉलर प्रति टन