Andhra Pradesh: जगन मोहन रेड्डी ने जारी किया YSRCP का घोषणापत्र, पुरानी योजनाओं पर दिखा भरोसा

By अंकित सिंह | Apr 27, 2024

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार को राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए ताडेपल्ली में पार्टी के मुख्यालय में वाईएसआरसीपी घोषणापत्र जारी किया। वाईएस जगन ने कहा कि वाईएसआरसीपी ने पिछले 58 महीनों से घोषणापत्र को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। जगन ने चंद्रबाबू नायडू को आदतन अपराधी बताया। उन्होंने कहा कि नायडू एक ऐसे घोषणा पत्र के जरिए लोगों को गुमराह कर रहे हैं जिसे क्रियान्वित करना व्यावहारिक रूप से असंभव है।

 

इसे भी पढ़ें: Andhra Pradesh: विपक्ष पर बरसे जगन रेड्डी, कहा- मेरा अकेले नहीं कर सकते सामना, मेरी बहनों का किया जा रहा इस्तेमाल



उन्होंने गर्व से घोषणा की कि पिछले चुनाव में किए गए 99% वादे पूरे कर दिए गए हैं, जो घोषणापत्र की अखंडता और व्यवहार्यता के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। समाज के विभिन्न वर्गों के उत्थान पर ध्यान देने के साथ घोषणापत्र में बड़ी बहनों, दादा-दादी, किसानों, श्रमिकों, युवाओं और छात्रों के कल्याण को प्राथमिकता दी गई है। जगनमोहन रेड्डी ने घोषणापत्र की समावेशी प्रकृति पर जोर दिया, जो लोगों के विश्वास का सम्मान करने और सभी समुदायों की समान रूप से सेवा करने के लिए बनाया गया है। इसके अतिरिक्त, उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए दो नई योजनाएं शुरू की गई हैं। 


वाईसीपी घोषणापत्र की विशिष्टताओं को ध्यान में रखते हुए, प्रमुख पहलों में शिक्षा, अम्मा ओडी जैसे मौजूदा कार्यक्रमों में वृद्धि और अंग्रेजी माध्यम शिक्षा की शुरूआत शामिल है। स्वयंसेवकों द्वारा वितरित पेंशन वृद्धि दो किश्तों में बढ़कर 3500 हो जाएगी। प्रशंसित जगनन्ना अम्माओदी परियोजना के लाभ में 15,000 से 17,000 रुपये की वृद्धि होगी, साथ ही वाईएसआर शून्य-ब्याज ऋण अगले पांच वर्षों के लिए 3 लाख रुपये तक बढ़ाया जाएगा। वाईएसआर अनुदान के तहत, वित्तीय सहायता में 75,000 से 1,50,000 रुपये तक की पर्याप्त वृद्धि देखी जाएगी। कल्याणमस्तु और शादी तोफा जैसी कल्याणकारी योजनाएं आवास पहल की तरह अगले पांच वर्षों तक जारी रहेंगी।


 

इसे भी पढ़ें: Andhra Pradesh Election 2024: TDP के लिए अस्तित्व से जुड़ा है ये चुनाव, BJP और कांग्रेस बढ़ा सकती हैं YSR कांग्रेस की मुश्किलें


किसानों को 16,500 रुपये का बढ़ा हुआ बीमा भुगतान मिलेगा, जबकि वाहन मित्र लाभ जारी रहेगा। विशेष रूप से, कौशल केंद्रों की स्थापना के माध्यम से युवा सशक्तिकरण और कौशल विकास पर केंद्रित नई पहलों के साथ-साथ लॉरी और टिपर चालकों के लिए समर्थन बढ़ाया जाएगा। वाईसीपी घोषणापत्र समावेशी विकास और सामाजिक कल्याण के लिए एक व्यापक खाका का प्रतिनिधित्व करता है, जो अपने वादों को पूरा करने और सभी आंध्र प्रदेश निवासियों के जीवन में सुधार के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

प्रमुख खबरें

Vegan Creamy Spaghetti Recipe: शाम के स्नैक्स में बनाएं वीगन क्रीमी स्पेगेटी, स्वाद ऐसा कि उंगलिया चाट जाएंगे लोग

सिंघम अगेन के सेट से Arjun Kapoor ने शेयर की बीटीएस तस्वीर, अपने खलनायक लुक की झलक दी

अनन्या पांडे से ब्रेकअप के बाद आदित्य रॉय कपूर और सारा अली खान साथ में पार्टी करते दिखे

अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं उद्धव ठाकरे, दिल्ली के निर्देशों पर बोलने वाले 2 बंदर वाले कमेंट पर आया फडणवीस का पलटवार