एशेज और डब्ल्यूटीसी फाइनल में वॉर्नर की होगी बड़ी भूमिका : Andrew McDonald

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 24, 2023

आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का मानना है कि भारत के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला में डेविड वॉर्नर अहम भूमिका निभायेंगे। इस साल की शुरूआत में भारत दौरा वॉर्नर के लिये कठिन रहा। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने आईपीएल में 14 मैचों में 516 रन बनाये लेकिन टीम प्लेआफ में नहीं पहुंच सकी। इन नाकामियों के बावजूद मैकडोनाल्ड को यकीन है कि वॉर्नर इंग्लैंड में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होंगे। उन्होंने आस्ट्रेलिया के रेडियो स्टेशन सेन से कहा ,‘‘ हमें उम्मीद है कि वह एशेज और डब्ल्यूटीसी फाइनल में अहम भूमिका निभायेगा।’’

वॉर्नर को भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल और पहले दो एशेज टेस्ट के लिये आस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया है। चयनकर्ताओं ने विकल्प के तौर पर मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ को भी चुना है। मैकडोनाल्ड ने कहा ,‘‘ वह टीम का महत्वपूर्ण अंग है। ऐसा नहीं होता तो वह टीम में नहीं होता। वह पहले दो एशेज टेस्ट के लिये भी टीम है जिसके मायने है कि वह हमारी रणनीति का हिस्सा है।’’ भारत के खिलाफ तीन टेस्ट पारियों में सिर्फ 26 रन बनाने के बाद वॉर्नर चोटिल होकर स्वदेश लौट गए थे।

एशेज में दस पारियों में उनका औसत 9 . 50 रहा। मैकडोनाल्ड ने कहा ,‘‘वह इन हालात में पहले भी कामयाब रह चुका है और हमें उसकी प्रतिभा पर भरोसा है। मैने उससे कल ही बात की है। वह अच्छे प्रदर्शन को बेताब है।’’ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल सात से 11 जून तक ओवल पर खेला जायेगा जबकि पांच टेस्ट की एशेज श्रृंखला 16 जून से 31 जुलाई के बीच होगी।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की