पंचायत चुनाव निरस्त होने से नाराज प्रत्याशियों ने बैंड बाजे के साथ CM और PM की निकाली अर्थी

By सुयश भट्ट | Dec 29, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में पंचायती चुनाव निरस्त होने का जमकर विरोध हुआ। कुछ प्रत्याशियों ने ग्रामीणों के साथ बैंड बाजा बजाते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अर्थी निकाली। जिसके बाद में उसे आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद ने पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।

दरअसल जिले के नौगाँव थाना क्षेत्र अंतगर्त बन गांय पंचायत में पंचायती चुनाव निरस्त होने से नाराज कुछ प्रत्याशियों ने पहले तो बैंड बाजे के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अर्थी निकाली। और बाद में उसे आग के हवाले कर दिया।

इसे भी पढ़ें:दिनदहाड़े बजरंग दल के नेता को मारी गोली, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार 

प्रत्याशियों ने कहा कि उन्होंने चुनाव में नोड्यूज आदि के नाम पर मोटी मोटी रकम जमा करा ली और जब चुनावी माहौल गरमाने लगा तो मध्य प्रदेश सरकार ने चुनाव निरस्त कर दिए। यह चुनाव किसी पार्टी का नहीं था बल्कि सीधा जनता से जुड़ा था। जिसे निरस्त करने सरासर गलत है और इसी के विरोध में यह प्रदर्शन किया गया है।

इस मामले की जानकारी लगते ही नौगाँव पुलिस मौके पर पहुंच गई और अर्थी निकालने वाले शिवाजी मिश्रा, कल्लू प्रजापति, एवं देवेंद्र पटेल को गिरफ्तार कर लिया साथ ही तीन मोटरसाइकिल भी जप्त की गई है। 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला