Rahul Gandhi के बयान पर अनुराग ठाकुर का जवाब, कांग्रेस की चिंता करें, देश की चिंता PM मोदी पर छोड़ दें

By अंकित सिंह | Dec 26, 2022

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी फिलहाल भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने भारत से एकजुट रहने की अपील की और कहा कि चीन और पाकिस्तान देर सबेर साथ मिलकर देश पर हमला कर सकते हैं। इसी को लेकर आप भाजपा की ओर से राहुल गांधी पर पलटवार किया गया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी को अपनी पार्टी की चिंता करनी चाहिए। देश की चिंता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर छोड़ दें। अपने बयान में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी की चिंता करें, देश की चिंता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर छोड़ दें। उन्होंने कहा कि जिसने देश में पहले आतंक फैलाने का प्रयास किया उसको भारत की सेना ने PM के मजबूत नेतृत्व में सर्जिकल स्ट्राइक, बालाकोट स्ट्राइक करके जवाब दिया।

 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी को ढाका, इस्लामाबाद से यात्रा शुरू करनी चाहिये थी: भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष

 

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि हमारी सेना ने डोकलाम में अतिक्रमण करने वालों को भी मुंहतोड़ जवाब दिया। राहुल गांधी जैसे लोग सेना पर सवाल उठाते हैं और उनका अपमान करते हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि डोकलाम हुआ तो राहुल गांधी चीनी अधिकारियों के साथ क्या कर रहे थे? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे चीन की भाषा बोलते हैं और यह कांग्रेस की विचारधारा पर सवाल खड़ा करता है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने यह बयान पूर्व सैनिकों के साथ बातचीत के दौरान दी। उन्होंने कहा कि भारत ‘‘बेहद नाजुक’’ स्थिति में है और उसे अभी कदम उठाना चाहिए अन्यथा उसे ‘‘भारी झटका’’ लगेगा। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गलवान और डोकलाम में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़पें आपस में जुड़ी हुई थीं और पाकिस्तान के साथ मिलकर भारत पर हमला करने की चीन की रणनीति का हिस्सा थीं, ऐसा देश जिसके साथ अब उसके आर्थिक संबंध भी हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: 'देश से नफरत मिटाने की जरूरत' राहुल गांधी बोले- मेरी छवि खराब करने के लिए बीजेपी ने खर्च किए हजारों करोड़ रुपये


राहुल ने कहा कि चीन और पाकिस्तान एक हो गए हैं और यदि युद्ध छिड़ा तो एक से नहीं, दोनों से होगा। देश को बहुत बड़ा झटका लगेगा। भारत अब बेहद नाजुक स्थिति में है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे देश में अशांति है, लड़ाई है, भ्रम है, घृणा है। हमारी मानसिकता अभी भी ढाई मोर्चों पर युद्ध की है। हमारी मानसिकता न तो संयुक्त अभियानगत संचालन की है और न ही साइबर युद्ध की। कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत अब बेहद नाजुक स्थिति में है। चीन और पाकिस्तान दोनों हमें ‘चकित’ करने की तैयारी कर रहे हैं। इसलिए मैं दोहराता रहता हूं कि सरकार चुप नहीं बैठ सकती। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA