OTT platform को लेकर Anurag Thakur का बड़ा ऐलान, IFFI में दिया जाएगा Best Web Series का अवार्ड

By अंकित सिंह | Jul 18, 2023

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए एक नई श्रेणी-'सर्वश्रेष्ठ वेब श्रृंखला' पुरस्कार की घोषणा की। यह पुरस्कार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक मूल वेब श्रृंखला को दिया जाएगा, जो मूल रूप से भारतीय भाषा में शूट और उपलब्ध है। इसको लेकर उन्होंने एक ट्वीट किया। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि सामग्री विनियमन, उपयोगकर्ता अनुभव, विशेष रूप से विकलांग लोगों के लिए पहुंच बढ़ाने और क्षेत्र के समग्र विकास और नवाचार सहित विभिन्न मुद्दों पर आज प्रमुख ओटीटी प्लेटफार्मों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की।

 

इसे भी पढ़ें: Igor Stimac ने हांग्जो Asian Games में भारतीय फुटबॉल टीम की भागीदारी को लेकर PM Modi से अपील की


अनुराग ठाकुर ने कहा कि ओटीटी प्लेटफार्मों ने हमारे सामग्री उपभोग के तरीके में क्रांति ला दी है, नई प्रतिभाओं को बढ़ावा दिया है और क्षेत्रीय सामग्री को वैश्विक स्तर पर प्रदर्शित किया है। उन्होंने कहा कि ओटीटी खिलाड़ियों की यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी है कि उनका मंच 'रचनात्मक अभिव्यक्ति' के रूप में अश्लीलता और दुर्व्यवहार का प्रचार न करे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत एक विविधतापूर्ण देश है; ओटीटी को देश की सामूहिक चेतना को भी प्रतिबिंबित करना चाहिए और सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए एक स्वस्थ देखने का अनुभव प्रदान करना चाहिए। 

 

इसे भी पढ़ें: Vibrant Village Program । लेह-लद्दाख में जवानों से मिले Anurag Thakur


जैसे ही हम भारत की रचनात्मक अर्थव्यवस्था को उजागर करते हैं, प्लेटफ़ॉर्म को हमारी सांस्कृतिक विविधता के प्रति भी संवेदनशील होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय इस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में साझेदारी और प्रतिबद्धताओं को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर है। 

प्रमुख खबरें

Congress के अंदर Aurangzeb की आत्मा दाखिल हो गई है, Amethi में बोले Yogi Adityanath

Indore में पहली बार BJP और कांग्रेस समर्थित NOTA के बीच चुनावी भिड़ंत

Uttar Pradesh : Barabanki जिले में बुजुर्ग दंपति का शव मिला, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

Khalistani अलगाववादी Nijjar हत्या मामले में Canada में चौथा भारतीय नागरिक गिरफ्तार