अनुराग ठाकुर ने Khelo India Winter Games के लिए लॉन्च किया थीम सॉन्ग, Gulmarg में 10 से 14 फरवरी तक होगा आयोजन

By रितिका कमठान | Feb 04, 2023

गुलमर्ग में खेलो इंडिया विंटर का आयोजन 10 से 14 फरवरी के बीच किया जाएगा। विंटर गेम्स के आयोजन से पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और एलजी मनोज सिन्हा ने खास कार्यक्रम में इसका थीम सॉन्ग, शुभंकर आदि को लॉन्च किया है।

खेलो इंडिया विंटर गेम्स के तीसरे संस्करण के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और एलजी मनोज सिन्हा ने इसके थीम सॉन्ग, शुभंकर को लॉन्च किया है। शनिवार को जम्मू के उपराज्यपाल भवन में आयोजित कार्यक्रम में जर्सी भी जारी की गई है। इस वर्ष विंटर गेम्स का आयोजन 10 से 14 फरवरी तक किया जाएगा।

इस दौरान सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अमृत काल के पहले बजट में विकसित भारत के संपूर्ण संकल्प की नींव रखी है। बजट के संबंध में उन्होंने कहा कि इस बजट में गरीबों, महिलाओं, मजदूरों, मध्यम वर्ग, युवाओं, किसानों, एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के लोगों के लिए कुछ ना कुछ जरुर है।

गुलमर्ग में होने वाले खेलों में देश भर के लगभग 1500 एथलीट हिस्सा लेंगे और 9 खेल आयोजनों में खेले जाएंगे। इसमें ओपन आइस हॉकी चैंपियनशिप, फिगर स्केटिंग और स्पीड स्केटिंग जैसे खेल शामिल है। खेलो इंडिया विंटर गेम्स का पहला संस्करण 2020 में हुआ था और मेजबान जम्मू और कश्मीर अब तक खेलों के दोनों संस्करणों में शीर्ष पर रहे हैं। बता दें कि खेलो इंडिया शीतकालीन खेल युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा समर्थित है और इसका आयोजन जम्मू एवं कश्मीर खेल परिषद के साथ-साथ जम्मू एवं कश्मीर के विंटर गेम्स एसोसिएशन द्वारा किया जाता है।

उपराज्यपाल ने ली थी समीक्षा बैठक
बता दें कि इससे पहले 30 जनवरी को ही विंटर गेम्स के आयोजन के संबंध में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने तैयारियों की समीक्षा बैठक ली थी। इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को लंबित कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए है। साथ ही कहा गया था कि खेलो इंडिया विंटर गेम्स में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय मानकों की सुविधाएं दिए जाने के इंतजाम होने चाहिए। 

प्रमुख खबरें

NEP vs WI: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले नेपाल ने वेस्टइंडीज को दी मात

Karnataka के दक्षिण कन्नड़ में बंजारुमाले गांव में हुआ 100 प्रतिशत मतदान

Important Election Issues: अरुणाचल प्रदेश चुनाव में छिड़ा बुनियादी ढांचे और सीमा क्षेत्र के विकास का मुद्दा

Kalki 2898 AD | कल्कि 2898 एडी रिलीज की तारीख सामने आई, प्रभास, दीपिका पादुकोण की फिल्म ने शानदार पोस्टर जारी किया