सेना के शीर्ष कमांडर ने श्रीनगर में कोर ग्रुप की बैठक की, उच्च स्तर की तैयारी का दिया आश्वासन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 06, 2019

जम्मू। सेना के शीर्ष कमांडर ने श्रीनगर में मंगलवार को खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों के कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता की और शत्रुतापूर्ण मंसूबों को नाकाम करने के लिए उच्च स्तर की तैयारी का आश्वासन दिया। सेना ने कहा कि उत्तर कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बैठक की अध्यक्षता की और इस बैठक में सेना, पुलिस, अर्धसैनिक और खुफिया विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

 

भारत सरकार के जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटने का प्रस्ताव रखने के एक दिन बाद यह बैठक की गई। उत्तरी कमान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा, ‘‘उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने श्रीनगर में खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों के कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता की और किसी भी तरह की शत्रुतापूर्ण मंसूबों को नाकाम करने के लिए उच्च स्तर की तैयारी का आश्वासन दिया। वहीं जम्मू-कश्मीर में शांति एवं सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी हितधारकों के समन्वित प्रयासों की सराहना की।’’

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: मनीष तिवारी बोले, संसद में आज जो हो रहा है, यह त्रासदी है

उत्तरी कमान के ट्विटर अकाउंट पर बैठक की एक तस्वीर भी साझा की गई। जम्मू-कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में मंगलवार को भी कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगे रहे। अधिकारी सरकार के फैसले के बाद स्थिति पर कड़ी नजर बनाए हैं। अधिकारियों ने श्रीनगर और जम्मू सहित राज्य भर में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की है और बड़ी संख्या में सेना की तैनाती की गई है।

 

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज