Delhi excise policy case: समन के खिलाफ सेशन कोर्ट पहुंचे अरविंद केजरीवाल, सुनवाई आज

By अभिनय आकाश | Mar 14, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा उन्हें दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में जारी किए गए समन को सत्र अदालत में चुनौती दी है। आम आदमी पार्टी सुप्रीमो के मामले पर सेशन कोर्ट गुरुवार (आज) को सुनवाई करेगी। राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए बुलाया था। यह प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी समन का पालन नहीं करने पर केजरीवाल के खिलाफ एक नया मामला दर्ज करने के बाद आया था।

इसे भी पढ़ें: CAA पर केजरीवाल ने क्या दी चेतावनी, भड़कते हुए बीजेपी ने सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश बताया

एक एक्स पोस्ट में केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ईडी के माध्यम से विपक्षी नेताओं को 'परेशान' करके भाजपा में शामिल होने के लिए 'मजबूर''किया जा रहा है। इससे पहले, जांच एजेंसी ने एक स्थानीय अदालत में याचिका दायर कर दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को जारी किए गए पहले तीन समन में शामिल नहीं होने के लिए मुकदमा चलाने की मांग की थी। अदालत ने इस मामले (समन संख्या 1 से 3 के संबंध में) को 16 मार्च को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है।

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 । हरियाणा के Kurukshetra से Arvind Kejriwal और Bhagwant Mann ने शुरू किया प्रचार अभियान, उम्मीदवार के लिए मांगे वोट

उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर आरोप पत्र में केजरीवाल के नाम का कई बार उल्लेख किया गया है। एजेंसी ने कहा है कि आरोपी 2021-22 के लिए उत्पाद शुल्क नीति की तैयारी को लेकर केजरीवाल के संपर्क में थे। इस मामले में अब तक जांच एजेंसी आप नेता मनीष सिसौदिया और संजय सिंह, पार्टी संचार प्रभारी विजय नायर और कुछ शराब कारोबारियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

प्रमुख खबरें

Does Peepal Tree Have Ghosts? पीपल के पेड़ पर क्या सच में रहते हैं भूत-प्रेत? शनिवार के दिन ही क्यों होती है पूजा?

Char Dham Yatra 2024| रजिस्ट्रेशन किए बिना नहीं मिलेगी यात्रा के लिए एंट्री, रह जाएंगे दर्शन करने से वंचित

केरल में बढ़ेगी बारिश, IMD ने कई जिलों के लिए ‘Orange Alert’ जारी किया

गिरफ्तारी के बाद इमरान खान की पहली झलक, वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट में हुए पेश