France News: जैसे ही 1 गोली चली, जल उठा पेरिस, जगह-जगह उपद्रव और आगजनी

By अभिनय आकाश | Jun 29, 2023

फ्रांस का पेरिस शहर एक गोली चलने की वजह से जल उठा है। पेरिस में हिंसा की ऐसी चिंगारी भड़की की कई इलाकों में हालात बेकाबू हो गए हैं। हथियारबंद प्रदर्शनकारी सड़कों पर पुलिस को टारगेट कर रहे हैं, फायरिंग करते नजर आ रहे हैं। फ्रांस के कई इलाकों में हालात खराब हैं। इसके साथ ही फ्रांस की इमैनुएल मैक्रों की सरकार सवालों के घेरे में है। सिस्टम पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: Euro Cup Qualifier: Kylian Mbappe ने किया कमाल, फ्रांस की टीम को पहुंचाया यूरो में

नाबालिग पर पुलिस ने गोली चला दी

दरअसल, इस आगजनी और हिंसा की शुरुआत तब हुई जब एक नाबालिग लड़के को ट्रैफिक पुलिस ने गोली मार दी। रिपोर्ट के अनुसार 17 साल के एक डिलीवरी बॉय को ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के आरोप में पहले रोका। पेरिस पुलिस के अनुसार ट्रैफिक पुलिस ने चेकिंग के नाबालिग को रोका तो उसने भागने की कोशिश की। अचानक जब ड्राइवर ने गाड़ी दौड़ा दी तो पुलिसवाले ने उस पर गोली चला दी। जिसके बाद नाबालिग लड़के की मौत हो गई। 

इसे भी पढ़ें: Pakistan PM Viral Video । छाता छीनकर आगे निकले Shehbaz Sharif, बारिश में भीगती रही महिला एस्कॉर्ट

जगह-जगह उपद्रव और आगजनी

फायरिंग, हिंसा, आगजनी और हंगामा चंद मिनटों में ही सब हो गया। पेरिस के लोगों का खून खौल उठा और हिंसा भड़की जिसकी चपेट में कई गाड़ियां भी आ गई। ऐसा एक दो इलाकों में नहीं हुआ। पेरिस के कई इलाके एक साथ जलने लगे। पुलिस ने लोगों को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे और रबर बुलेट का भी इस्तेमाल किया। लेकिन लोगों का आक्रोश इस कदर भड़का की भीड़ पीछे हटने को तैयार नहीं थे। हिंसा के दौरान लोगों ने पुलिस पर पटाखे भी फेंके। चंद घंटे में 40 से ज्यादा गाड़ियां आग की लपेट में आ गई। एक स्कूल और टाउन हॉल को फूंक दिया गया।  

प्रमुख खबरें

T20 World Cup: वर्ल्ड चैंपियन बनने पर विजेता टीम होगी धनवर्षा, जानें मालामाल, रनर-अप भी होगी मालामाल

Lok Sabha Election Results 2024: सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती, सबसे पहले आएगी डाक मतपत्र की बारी

PM Modi और प्रकाश सिंह बादल के रिश्ते के कारण Punjab में मौजूद नहीं है BJP का बड़ा चेहरा

नतीजों के आने तक दिल्ली में जुटे रहेंगे I.N.D.I.A ब्लॉक के नेता, कार्यकर्ताओं के लिए कांग्रेस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर