अशोक चव्हाण ने उठाया नरसिम्हा राव के प्रतिमा अनावरण का मुद्दा, स्पीकर ने कहा- राज्यपाल के कार्यों पर विधानसभा के अंदर नहीं की जा सकती चर्चा

By अभिनय आकाश | Dec 19, 2022

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने आज राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र में कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कविकुलगुरु कालिदास संस्कृत विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पूर्व पीएम पीवी नरसिंह राव की प्रतिमा का अनावरण करने से इनकार कर दिया। उनकी टिप्पणी के जवाब में स्पीकर राहुल नार्वेकर ने कहा कि राज्यपाल के कार्यों पर विधानसभा के अंदर चर्चा नहीं की जा सकती है। जिसके बाद वन विभाग के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कार्यवाही से राज्यपाल के संदर्भ को हटाने की मांग की।

इसे भी पढ़ें: सीमा मुद्दे पर विधानसभा में हंगामा, CM शिंदे बोले- नहीं होनी चाहिए राजनीति, आज लोकायुक्त बिल लाएगी महाराष्ट्र सरकार

अजीत पवार ने एनसीपी विधायक धर्मराव बाबा अत्राम के लिए सुरक्षा की मांग की, जिन्हें सूरजगढ़ में लौह अयस्क खदान पर भाकपा (माओवादी) से जान से मारने की धमकी मिली थी। विपक्ष के नेता अजीत पवार ने आज राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र में कहा कि गढ़चिरौली जिले के सूरजगढ़ में लौह अयस्क खदान को लेकर राकांपा विधायक धर्मराव बाबा अत्राम और जिला प्रशासन को भाकपा (माओवादी) से जान से मारने की धमकी मिली है। सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए। 

विधानसभा में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कर्नाटक महाराष्ट्र सीमा विवाद के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि पहली बार, केंद्रीय गृह मंत्री ने अंतर्राज्यीय सीमा विवाद (महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच) में मध्यस्थता की है। इस मुद्दे पर अब राजनीति नहीं होनी चाहिए। हमें सीमावर्ती निवासियों के साथ एक साथ खड़ा होना चाहिए। 


प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा