आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली को लेकर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इशारों-इशारों में कही बड़ी बात, बोले- उन्हें बस आगे बढ़ने दें

By अनुराग गुप्ता | Aug 25, 2022

नयी दिल्ली। देवियो और सज्जनों आप सभी एक बार फिर से अपना दिल थाम कर बैठ जाएं क्योंकि 28 अगस्त को महामुकाबला होना वाला है। जिसका इंतजार पिछले साल हुए टी20 विश्व कप के बाद से किया जा रहा था। 28 अगस्त दिन रविवार को भारत अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान के साथ मुकाबला खेलने वाली है। फिलहाल दोनों दुबई में होने वाले महामुकाबले के लिए अभ्यास सत्र में जुटी हुई हैं। लेकिन इससे भी बड़ी चिंता रनमशीन कहे जाने वाले विराट कोहली के फॉर्म को लेकर है।

इसे भी पढ़ें: देखिए विराट कोहली और बाबर आजम की मुलाकात का वीडियो, फैंस कर रहे कमेंट्स 

विराट कोहली का फॉर्म में लौटना बेहद जरूरी है और ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होने वाला है, जहां पर भारतीय टीम को उनसे काफी उम्मीदें रहने वाली हैं। ऐसे में हर कोई विराट कोहली के बारे में बात कर रहा है और इस लिस्ट में पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम भी जुड़ गया है।

अजहरुद्दीन में कही यह बात

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने विराट कोहली का नाम लिए बिना इशारों-इशारों में बड़ी बात कह दी। उन्होंने हैशटैग एशिया कप 2022 का इस्तेमाल करते हुए कहा कि 'आउट ऑफ फॉर्म' एक ऐसा मुहावरा है जो एक खिलाड़ी पर अभूतपूर्व दबाव डालता है। उन्हें बस आगे बढ़ने दें और बिना किसी अटकलों के खेलने दें।

PAK से भिड़ेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम एशिया कप में 28 अगस्त को पाकिस्तान का सामना करेगी, दोनों टीमों के बीच 4 सितंबर को सुपर फोर चरण में दूसरा मुकाबला हो सकता है। आपको बता दें कि 27 अगस्त से लेकर 11 सितंबर तक क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप के तौर पर एशिया कप खेला जाएगा। इस बार एशिया कप का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: हिटमैन ने रचा इतिहास, मार्टिन गप्टिल को पछाड़कर T20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बने बल्लेबाज 

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने अपना आखिरी शतक जड़ा था। खैर विराट कोहली ही एकमात्र खिलाड़ी नहीं हैं जिनके जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिला हो। तमाम क्रिकेटरों के जीवन में ऐसा दौर आता रहा है। या यूं कहें कि यह तो क्रिकेट का ही हिस्सा है... साल 2020 से लेकर जुलाई 2022 तक विराट कोहली 18 टेस्ट मुकाबले खेले हैं और महज 27.25 के औसत से 872 रन बनाए। वनडे में भी 18 मुकाबलों में उन्होंने 702 रन बनाए हैं और औसत 39 का रहा है। T20 में उनके आंकड़े बेहतर जरूर हैं लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। 24 टी-20 मुकाबलों में उन्होंने 42 की औसत से 675 रन बनाए।

प्रमुख खबरें

पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ जम्मू कश्मीर में BJP का प्रदर्शन

CAA मोदी की गारंटी है, पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में PM Modi ने कांग्रेस और टीएमसी को बताया एक ही सिक्के के दो पहलू

मोदी सरकार ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला : Rajnath Singh

चुनाव के बाद Mohan सरकार में कैबिनेट का विस्तार संभव, Congress से आए नेता बन सकते हैं मंत्री