Sabarmati Atal Bridge Photos | साबरमती रिवरफ्रंट पर बनकर तैयार हुआ अटल ब्रिज, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, यहां देखें तस्वीरें

By रेनू तिवारी | Aug 27, 2022

अहमदाबाद। (Atal Bridge Inauguration )प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अगस्त को गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती नदी पर पैदलयात्रियों के लिए अटल पुल का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री शनिवार से राज्य के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। राज्य सरकार ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘अपने दौरे के पहले दिन, मोदी शाम को साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित खादी उत्सव कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित करेंगे।

जानें क्या हैं अलट पुल की खासियत 

प्रधानमंत्री अहमदाबाद नगर निगम द्वारा बनाए गए फुट ओवर ब्रिज का उसी स्थान से उद्घाटन करेंगे। इस पुल का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है।

 विज्ञप्ति के अनुसार आकर्षक डिजाइन और एलईडी रोशनी से सुसज्जित यह पुल लगभग 300 मीटर लंबा और 14 मीटर चौड़ा है तथा रिवरफ्रंट के पश्चिमी छोर पर फूलों के बाग एवं पूर्वी छोर पर बन रहे कला और संस्कृति केंद्र को जोड़ता है।

पैदल यात्रियों के अलावा, साइकिल चालक भी इस पुल का उपयोग नदी पार करने के लिए कर सकते हैं। इसमें कहा गया है कि इस पुल को तैयार करने में 2,600 मीट्रिक टन स्टील पाइप का उपयोग किया गया है और रेलिंग कांच एवं स्टील से बनाई गई है।

प्रमुख खबरें

Jammu and Kashmir: पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवानों के घायल होने की आशंका

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग इलेवन

Prajwal Revanna Sex Scandal: अपहरण मामले में फंसे प्रज्वल के पिता, एचडी रेवन्ना को SIT ने किया गिरफ्तार

20 साल बाद संजय निरुपम की हुई घर वापसी, महायुति को कितना होगा फायदा?