यात्रीगण कृपया ध्यान दें! मेट्रो के टाइम टेबल में किया गया बदलाव, यात्रा से पहले जरूर कर लें चेक

By टीम प्रभासाक्षी | Mar 26, 2022

अगर आप भी मेट्रो से सफर करते हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है क्योंकि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मेट्रो के टाइम टेबल में कुछ अस्थाई बदलाव किए हैं। मेट्रो कुछ मेट्रो की कुछ लाइनों पर मरम्मत के कार्य के चलते यह बदलाव किया गया है, डीएमआरसी की ओर से यह जानकारी दी गई।


डीएमआरसी ने बताया है कि ब्लू लाइन के कुछ स्टेशन पर मरम्मत कार्य की वजह से 27 मार्च यानी रविवार को मेट्रो की सेवाएं बाधित रहेंगी। ऐसे में राजीव चौक, झंडेवालान और आरके आश्रम के लिए मेट्रो नहीं होगी। बता दें ट्रेनों के टाइम टेबल का यह बदलाव सुबह 7 बजे तक ही प्रभावी होगा। इसके बाद इन स्टेशनों पर मेट्रो ट्रेन फिर से चलना शुरू हो जाएंगी। इस दौरान नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी या वैशाली से राजीव चौक और करोल बाग से द्वारिका सेक्टर 21 तक मेट्रो ट्रेन रविवार को टाइम टेबल के मुताबिक ही चलेंगी।


वहीं दिल्ली मेट्रो की ग्रीन लाइन पर हॉट प्लेटफार्म का निर्माण किया जा रहा है। फिलहाल इसकी फिनिशिंग का काम जारी है। इस वजह से 30 मार्च तक के लिए इस लाइन पर मेट्रो टाइम टेबल में बदलाव किया गया है। बदले हुए टाइम टेबल के मुताबिक, बहादुरगढ़ से इंद्रलोक के लिए पहली मेट्रो  सुबह 7 बजे और आखरी मेट्रो रात 9 बजे चलेगी। रविवार को मेट्रो का टाइम 8 बजे हो जाएगा। बहादुरगढ़ से कीर्ति नगर के लिए पहली मेट्रो सुबह 7:18 पर और आखिरी मेट्रो रात 9:10 पर चलेगी।


इंद्रलोक से बहादुरगढ़ के लिए पहली मेट्रो 7:25 पर और आखरी मेट्रो 9:30 बजे चलेगी। वहीं कीर्ति नगर से बहादुरगढ़ के लिए पहली मेट्रो सुबह 7:25 और आखरी मेट्रो   9:30 बजे चलेगी। रविवार के दिन इन दोनों स्टेशनों पर ट्रेन मिलने का वक्त सुबह आठ 8:25 और रात 9:30 रहेगा।

प्रमुख खबरें

What is Delhi Liquor Policy case Part 6| शराब घोटाले में के कविता का नाम कैसे आया? | Teh Tak

Palmistry: पैरों की रेखाएं देखकर जान सकते हैं अपना भाग्य, इस तरह के पैर होते हैं शुभ

What is Delhi Liquor Policy case Part 5| | PMLA में जमानत मिलना इतना कठिन क्यों? Teh Tak

What is Delhi Liquor Policy case Part 4| जेल से सरकार चलाने पर कानून क्या कहता है?| Teh Tak