कड़े मुकाबले में आस्ट्रेलिया से 2-3 से हारा भारत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 28, 2018

ब्रेडा (नीदरलैंड)। भारत को एफआईएच चैंपियन्स ट्राफी हाकी टूर्नामेंट के कड़े मुकाबले में आज यहां विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा जो टूर्नामेंट में उसकी पहली हार है। आस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट का अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए लैशलन शार्प (छठे मिनट), टाम क्रेग (15वें मिनट) और ट्रेंट मिटोन (33वें मिनट) के गोलों की बदौलत जीत दर्ज की। भारत ने हालांकि कड़ी चुनौती पेश की और उसकी तरफ से वरूण कुमार (10वें मिनट) और हरमनप्रीत सिंह (58वें मिनट) ने गोल दागे।

इस हार के साथ भारत तीन मैचों में दो जीत और एक हार से छह अंक जुटाकर तीसरे स्थान पर खिसक गया है। आस्ट्रेलिया तीन मैचों में सात अंक के साथ शीर्ष पर है। मेजबान नीदरलैंड की टीम छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। छह देशों के इस टूर्नामेंट में राउंड रोबिन चरण के बाद दो शीर्ष टीमें रविवार को फाइनल में भिड़ेंगी। भारत को अपने अगले मैच में कल बेल्जियम से भिड़ना है।

 

मैच में दोनों ही टीमों को पेनल्टी कॉर्नर के रूप में गोल के कई मौके मिले। जहां ऑस्ट्रेलिया को सात पेनाल्टी कॉर्नर मिले तो वहीं भारत अपने नौ पेनाल्टी कॉर्नर में से केवल एक को ही भुना पाया। इससे पहले भारत ने टूर्नामेंट में अपने शुरूआती दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए धुर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और मौजूदा ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को हराया था। भारत ने अपने पहले मैच में जहां पाकिस्तान को 4-0 से धोया वहीं दूसरे मैच में अर्जेंटीना को 2-1 से शिकस्त दी।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis