विमानन घोटाला मामले में लॉबिस्ट दीपक तलवार की सहयोगी गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 03, 2019

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के एक मामले में कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की एक करीबी सहयोगी को गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत से गिरफ्तार कर लिया। यह मामला निजी विदेशी एयरलाइंस को लाभ पहुंचाने के लिये कथित तौर पर बातचीत करने और सरकारी विमानन सेवा एअर इंडिया को नुकसान पहुंचाने से जुड़ा है। एजेंसी ने यास्मीन कपूर को तब हिरासत में ले लिया जब उसे एक मामले में पेशी के लिये दिल्ली की एक अदालत में लाया गया था। वह एक अन्य मामले में तिहाड़ जेल में बंद थी, जिसकी सीबीआई जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें: शिवकुमार की जमानत याचिका पर HC ने ईडी से मांगा जवाब

उसकी गिरफ्तारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने विशेष न्यायाधीश अनुराधा शुक्ला भारद्वाज की अदालत से कपूर को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की इजाजत मांगी। इस पर अदालत ने उसे नौ अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया। ईडी की तरफ से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक नीतेश राणा ने अदालत को बताया कि बड़ी साजिश को उजागर करने के लिये कपूर से पूछताछ करनी जरूरी है। ऐसे में उसकी हिरासत सौंपी जाए। अदालत ने पिछले महीने धन शोधन मामले में कपूर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। राणा ने अदालत से कहा था कि कपूर अदालत द्वारा दी गई जमानत का दुरुपयोग कर रही हैं, जिसके बाद अदालत ने आदेश पारित किया।

इसे भी पढ़ें: हमें एजेंसी के जरिए डराने की कोशिश करेगा तो वे सफल नहीं होंगे: पवार

अदालत ने 22 मार्च को कपूर को अग्रिम जमानत दी थी जबकि तलवार ईडी द्वारा दायर मामले में न्यायिक हिरासत में है। राणा ने कहा कि यह मानने के कारण हैं कि विदेशी एयरलाइंस से मिले धन का इस्तेमाल कपूर द्वारा नयी दिल्ली में खरीदी गई आवासीय संपत्ति में किया गया। ईडी ने दावा किया कि कुछ कंपनियां जिनमें तलवार के साथ कपूर भी अंशधारक थीं, उन्हें इस अपराध से जुड़ा धन प्राप्त हुआ। इसमें कहा गया कि इस सिलसिले में एजेंसी की जांच जारी है। 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar