बेडमिंटन स्टार किदंबी श्रीकांत को मिला ‘साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के खिताब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 21, 2018

भारत के प्रसिद्ध स्पोर्ट्स मीडिया ब्रांड, 'स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड (एसआई) इंडिया पत्रिका' ने  अपने प्रमुख कार्यक्रम खिलाड़ी ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स के आठवें संस्करण की मेजबानी की। ये कार्यक्रम रोज़गार हाउस, एरोसिटी, नई दिल्ली में हुआ। ‘वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ सबसे प्रतिष्ठित खेल पुरस्कार फ्रेंचाइजी है जो दुनिया भर में एथलीटों, टीमों और कोचों की उपलब्धियों और प्रदर्शनों का जश्न मनाती है। 

 

स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड इंडिया ने हमेशा उन व्यक्तियों और टीमों को सम्मानित किया है जिन्होंने भारतीय खेल के दायरे में प्रभाव डाला है। भारतीय खेल जीतने के ब्रांड दर्शन को ध्यान में रखते हुए, इस वर्ष का पर्व हरबलाइफ के सहयोग से आयोजित किया गया था, जो दुनिया भर में एथलीटों को सर्वश्रेष्ठ पोषण प्रदान करता है। साथ ही बेडमिंटन के जगत में नाम रोशन कर चुके किदंबी श्रीकांत को उनकी वर्ष 2017 के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ‘साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के खिताब से नवाजा गया। 

 

कुछ पुरस्कार श्रेणियों जिनमें एथलीटों को सम्मानित किया गया था:

  1. वर्ष की टीम: महिला क्रिकेट टीम
  2. वर्ष का कोच: स्टीफन कॉन्स्टैंटिन
  3. उत्कृष्टता के लिए संपादक का विकल्प (टीम): ऐजोल एफसी
  4. उत्कृष्टता के लिए संपादक का विकल्प (पुरुष): जितु राय
  5. वर्ष के युवा खिलाड़ी: मानव विकास ठक्कर
  6. खेल में सामुदायिक विकास: सेलिन तुडू
  7. वर्ष की वापसी: सुशील कुमार
  8. वर्ष का गेमचेंजर: शुभंकर शर्मा
  9. खेल में उत्कृष्ट योगदान: लिंडर पेस
  10. लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड: धनराज पिल्लै
  11. विशेष पुरस्कार लिविंग लीजेंड: बलबीर सिंह सीनियर

 

स्टारलाइट शाम को भारत के बड़े खेल आइकन्स ने आकर बेहतरीन बनाया जिनमें प्रमुख स्पिनर अमित मिश्रा, बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा, ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट सीईओ वीरेन रस्किन्हा, गो कार्टिंग चैंप मीरा एर्डा, प्रसिद्ध डबल ट्रैप शूटर रंजन सोढ़ी और पूर्व भारत के क्रिकेट खिलाड़ी अतुल वासन शामिल थे।  

 

विश्व के नंबर 4 शटलर किदंबी श्रीकांत ने रात्रि के शीर्ष सम्मान, साल के नंबर खिलाड़ी का पुरस्कार प्राप्त करने में अपनी खुशी व्यक्त की। खेल मंत्री श्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने गाला पुरस्कार की रात की सराहना करते हुए कहा, "मैं स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड इंडिया को बधाई देना चाहता हूं, जो एक पत्रिका है जो पूरे विश्व में जाना जाता है। मुझे ऐसे राष्ट्र के खेल मंत्री होने पर बहुत गर्व है जहां खेल वास्तव में बढ़ रहा है और हम यह दिखा रहे हैं कि हम एक महान खेल राष्ट्र बन सकते हैं। 

 

स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड इंडिया के संपादकीय निदेशक विवेक पारीक ने कहा, "स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड स्पोर्ट्स ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स 2018 का आठवां संस्करण खेल का समर्थन करने और पूरे साल अपनी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए एथलीटों का जश्न मनाने के हमारे प्रयासों का एक प्रमुख उदाहरण है।

 

 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला