India T20 World Cup Squad: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, हार्दिक पंड्या उपकप्तान, केएल राहुल बाहर

By Kusum | Apr 30, 2024

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। जहां रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है जबकि हार्दिक पंड्या को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। साथ ही टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और संजू सैमसन को शामिल किया गया है। जबकि केएल राहुल को मौका नहीं मिला है। 

 

वहीं, रिंकू सिंह, शुबमन गिल, खलिल अहमद और आवेश खान को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। टीम में शिवम दुबे को भी मौका मिला है।दरअसल, टीम के ऐलान से पहले अहमदाबाद के आईटीसी नर्मदा होटल में सेलेक्टर्स की बैठक हुई। इसमें चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर और बीसीसीआई सचिव जय शाह भी मौजूद थे। बैठक के बाद टीम इंडिया का ऐलान किया गया।

 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

 

इससे पहले न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड ने भी अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। कीवी टीम की कमान केन विलियमसन, साउथ अफ्रीका टीम की कप्तानी एडेन मारक्रम और इंग्लैंड की कमान जोस बटलर को सौंपी गई है।  

प्रमुख खबरें

गौतम गंभीर का बयान, कहा- मुझे उम्मीद है कि आईपीएल भारत के लिए खेलने का शॉर्टकट नहीं बनेगा

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने रूस समर्थित प्रस्ताव को खारिज किया

जनता कर रही है इंसाफ, बीजेपी होगा साफ, PM को तेजस्वी की चुनौती, अगर उन्होंने 10 साल में मुझसे ज्यादा नौकरियां दे दी हो तो...

चिकित्सा विज्ञान ने काफी तरक्की की है, लेकिन अभी बहुत कुछ करना शेष