CM ममता को लेकर बोले बंगाल के नए राज्यपाल, मैं उनके साथ निष्पक्षता के साथ काम करूंगा

By अभिनय आकाश | Nov 18, 2022

पूर्व नौकरशाह सीवी आनंद बोस को गुरुवार को पश्चिम बंगाल का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया। बोस केरल कैडर के 1977-बैच (सेवानिवृत्त) भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी हैं, जिन्होंने राज्य के मुख्य सचिव के रूप में कार्य किया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर डॉ सीवी आनंद बोस ने कहा कि मैं ममता बनर्जी को एक सम्मानित और निर्वाचित मुख्यमंत्री के रूप में देखता हूं। मेरा दिमाग खुला है और मैं उनके साथ निष्पक्षता के साथ काम करूंगा। 

इसे भी पढ़ें: केंद्र व निर्वाचन आयोग ‘बांग्लादेशी प्रवासियों’ पर टीएमसी विधायक के बयान का संज्ञान लें : भाजपा

सीवी आनंद बोस ने कहा कि अगर राज्यपाल और मुख्यमंत्री खुद को संविधान के दायरे में रखते हैं, तो कोई कठिनाई नहीं होगी। राजनीतिक परिस्थितियाँ हमेशा अस्थिर होती हैं... पश्चिम बंगाल में अब प्रचलित राजनीतिक व्यवस्था के भीतर कार्य करना कोई कठिन कार्य नहीं है। हमें उचित समय पर उचित कार्रवाई करनी होगी और इसे प्रभावी तरीके से लागू करना होगा।

इसे भी पढ़ें: केंद्र व निर्वाचन आयोग ‘बांग्लादेशी प्रवासियों’ पर टीएमसी विधायक के बयान का संज्ञान लें : भाजपा

सीवी आनंद बोस ने कहा कि यह एक महान राज्य है। यह बंगाल के लोगों की कुछ सेवा करने का एक अच्छा अवसर होगा। मैं राज्यपाल के पद को एक महान पद के रूप में नहीं देखता, लेकिन इसे लोगों के कल्याण के लिए खुद को प्रतिबद्ध करने के एक अवसर के रूप में देखता हूं। 2019 में बोस भाजपा में शामिल हो गए। जनवरी 2021 में, उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए तथाकथित "लव जिहाद" कानून का समर्थन करने वाले एक पत्र पर हस्ताक्षर किए। बोस ने कहा कि वह अपना पद संभालने के बाद राज्य और केंद्र के बीच संतुलन बनाने का लक्ष्य रखेंगे।

प्रमुख खबरें

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar

दुनिया में India जैसे जीवंत लोकतंत्र बहुत कम हैं: White House के सुरक्षा संचार सलाहकार

Mutual Fund को भारत में निवेश करने वाले विदेशी कोषों में निवेश की सुविधा देने का SEBI का प्रस्ताव