कम बजट में इन जगहों पर करें अपना हनीमून प्लॉन

By मिताली जैन | Jan 30, 2023

शादी के बाद हनीमून पर तो हर कपल जाना चाहता है। लेकिन शादी के खर्चों के बाद हनीमून का खर्चा उठाना अक्सर काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में सबसे अच्छा तरीका होता है कि आप अपने बजट में रहकर ही सही जगह का चयन करें। भले ही आप पहले से ही बहुत अधिक वित्तीय खर्चों का बोझ उठा चुके हैं, लेकिन हनीमून एक ऐसा समय होता है, जब कपल एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझ पाते हैं। इसलिए यह भी उतना ही अहम् है। लेकिन हनीमून प्लॉन करना भी एक समझदारी भरा निर्णय होता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही बेहतरीन जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां पर आप कम बजट में भी अपना हनीमून प्लॉन कर सकते हैं-


शिमला

जब भारत में बजट हनीमून डेस्टिनेशन की बात की जाती है, तो यकीनन इसमें शिमला को अवश्य शामिल किया जाना चाहिए। यह एक बेहद ही खूबसूरत जगह है, जहां पर आप अपने पार्टनर के साथ आइस स्केटिंग से लेकर पैराग्लाइडिंग जैसी एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, आप यहां पर कुछ अच्छी तस्वीरें क्लिक करके अपने हनीमून की हर पल की यादों को कैद कर लें। आप साल में कभी भी शिमला की यात्रा कर सकते हैं। हर मौसम की अपनी एक अलग खूबसूरती होती है।

इसे भी पढ़ें: ट्रेवलिंग का बनाया है प्लॉन तो इन बैग्स का करें चयन

ऊटी 

नीलगिरी, हरे-भरे चाय के बागान और घुमावदार सड़कों से युक्त ऊटी एक बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। भारत में सबसे अच्छे किफायती हनीमून प्लेसेस में से एक, ऊटी में आपको प्रकृति के करीब रहने का अहसास होगा। आप यहां पर बॉटनिकल गार्डन, ऊटी झील और चाय बागानों का दौरा कर सकते हैं।  


गोवा

गोवा को भारत में एक बेहतरीन हॉलिडे डेस्टिनेशन माना गया है। यह कपल्स के घूमने के लिए भी एक बेहतरीन जगह है। आप गोवा में ना केवल अपने पार्टनर के साथ बीच पर मस्ती कर सकते हैं, बल्कि कुछ वाटर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा, यहां पर कई चर्च हैं, जो आपको बेहद ही रिलैक्सिंग फील करवाते हैं। गोवा में आप एक स्कूटी किराए पर लें और अपने पार्टनर के साथ घूमने निकल जाएं।


- मिताली जैन

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला