12 अप्रैल को अमित शाह से मिलेंगे भगवंत मान, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

By अभिनय आकाश | Apr 10, 2022

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली में देश के गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं की ये मुलाकात 12 अप्रैल को होगी। इससे पहले मान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर चुके हैं। लेकिन गृह मंत्री के साथ उनकी ये पहली मुलाकात होगी। पंजाब के सीएम की गृह मंत्री संग मुलाकात को शिष्टाटार भेंट बताया जा रहा है। लेकिन पंजाब के बॉर्डर स्टेट होने की वजह से दोनों के बीच सुरक्षा को लेकर भी बातचीत होने की संभावना है। 

इसे भी पढ़ें: पंजाब में 21 दिनों में हुई 19 हत्याएं, CM खा रहे हैं हिमाचल में ठंडी हवाएं, सिद्धू ने साधा AAP सरकार पर निशाना

पंजाब सरकार की तरफ से इस मुलाकात को लेकर कहा गया है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि वह पंजाब पुलिस को सीमापार तस्करी के खतरे को जड़ से खत्म करने के लिए अत्याधुनिक तकनीकी उपकरण उपलब्ध कराने के मुद्दे को उठाने के लिए 12 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे। इससे पहले मान ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से भी सीमा सुरक्षा और सीमापार से नशीली पदार्थों तथा हथियारों की तस्करी को खत्म करने के मुद्दे को खत्म करने को लेकर सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक की।

इसे भी पढ़ें: मुफ्त की राजनीति से लगेगी लंका, भारत के ये बड़े राज्य बन जाएंगे मिनी श्रीलंका?

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कार्यभार संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी पहली मुलाकात के दौरान राज्य की अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार के अलावा राज्य में समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए केंद्र से एक लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की थी। उन्होंने प्रधानमंत्री को राज्य की खराब आर्थिक स्थिति से अवगत कराया और कहा कि पिछली सरकारों ने तीन लाख करोड़ रुपये का भारी बोझ छोड़ा है। मान ने अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के वास्ते दो साल के लिए 50-50 हजार करोड़ रुपये के तत्काल आर्थिक पैकेज की मांग की थी। 

 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला