भुवनेश्वर कुमार: वर्तमान भारतीय तेज गेंदबाजी की रीढ़

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 04, 2018

भुवनेश्वर कुमार भारतीय क्रिकेट के चमकते सितारे हैं। भुवनेश्वर ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपना कमाल दिखाया है। भुवनेश्वर कुमार प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू, पुणे वारियर्स की टीम में खेल चुके भुवनेश्वर फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे विश्वसनीय खिलाड़ी हैं। भुवनेश्वर 5 फरवरी को अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

 

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के किसान परिवार में जन्में भुवनेश्वर कुमार का बुलंदशहर के लुहरली गाँव से संबंध रहा है। वर्तमान में भुवनेश्वर कुमार मेरठ में अपने परिवार के साथ रहते हैं। 2008-09 के सत्र में भुवनेश्वर कुमार घरेलू क्रिकेट के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गये जिसने सचिन तेंदुलकर को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शून्य पर ऑउट किया। 

 

 

भुवनेश्वर कुमार ने दिसंबर 2017 में नुपुर नागर से शादी कर ली। फिलहाल भुवनेश्वर दक्षिण अफ्रीका में भारतीय क्रिकेट टीम के हिस्सा हैं। 

 

 

भुवनेश्वर ने 21 टेस्ट में 63 विकेट, 82 एकदिवसीय में 89 विकेट और 23 टी20 में 21 विकेट लिए है। भुवनेश्वर ने आईपीएल 10 (2017) में 26 विकेट लिए और आईपीएल सीजन में सर्वाधिक विकेट के लिए उन्हें 'पर्पल कैप' दिया गया।

 

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार