मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में पार्टी की पहली जीत, भूपेश बघेल बोले- हिमाचल का CM कौन होगा ये आलाकमान तय करेगा

By अभिनय आकाश | Dec 09, 2022

कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश पर्यवेक्षक और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में पहाड़ी राज्य में पार्टी की पहली जीत है। भूपेश बघेल ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि हिमाचल विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत पार्टी प्रमुख के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में राज्य में पार्टी की पहली जीत है। उन्होंने कहा कि यह शिमला की जनता और कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं की जीत है। 

इसे भी पढ़ें: Congress का विकल्प बनने की कोशिश कर रही AAP, पर इन पांच राज्यों के आंकड़े बहुत कुछ बताते हैं

बघेल ने कहा, "सभी ने कड़ी मेहनत की। प्रियंका गांधी वाड्रा ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और हमें सोनिया जी और राहुल गांधी जी का भी आशीर्वाद मिला।"बघेल हिमाचल कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए शुक्रवार दोपहर शिमला पहुंचे, जो पहाड़ी राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम को अंतिम रूप देने के लिए आयोजित की जा रही है। नए मुख्यमंत्री के चेहरे के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा कि पार्टी आलाकमान तय करेगा कि हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा।

इसे भी पढ़ें: Himachal में सीएम को लेकर शुरू हुआ कांग्रेस का मंथन, होटल के बाहर प्रतिभा सिंह के समर्थकों की नारेबाजी

उन्होंने कहा, "किसी को नजरअंदाज करने का कोई मतलब नहीं है। हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है। हम यहां पार्टी विधायकों के साथ बैठक करने आए हैं, और इसमें कोई कठिनाई नहीं होनी चाहिए। पार्टी आलाकमान मुख्यमंत्री के फैसले पर अंतिम फैसला करेगा। बैठक आज दोपहर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रभारी राजीव शुक्ला, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और भूपेश बघेल के पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में हुई। 


प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America