Biden Administration कर रहा है अमेरिकी नागरिकों के फलस्तीन में रहने वाले परिजनों की मदद पर विचार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 02, 2024

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का प्रशासन अमेरिका में रहने वाले उन फलस्तीनियों की मदद पर विचार विमर्श कर रहा है जो युद्धग्रस्त क्षेत्र से अपने परिवारों को यहां लाना चाहते हैं।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने बुधवार को कहा, ‘‘ हम उन फलस्तीनियों को और मदद देने के लिए नीतिगत प्रस्तावों का लगातार मूल्यांकन कर रहे हैं जो अमेरिकी नागरिकों के परिजन हैं और अमेरिका आना चाहते हैं।’’

जीन-पियरे ने कहा कि विचार विमर्श किया जा रहा है लेकिन इस संबंध में फिलहाल कोई ब्योरा नहीं है। उन्होंने कहा कि इस नए कदम से उन लोगों को मदद मिलेगी जो कानूनी रूप से स्थायी निवासी या अमेरिकी नागरिक है और जिनके परिवार वहां हैं।

इस समय किसी के लिए भी गाजा पट्टी से बाहर निकलना मुश्किल है क्योंकि इज़राइल-हमास युद्ध जारी है और स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार युद्ध में अब तक 34,000 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं जिनमें से लगभग दो-तिहाई बच्चे और महिलाएं हैं।

इस कदम पर चर्चा ऐसे वक्त में हो रही है जब इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि इज़राइल दक्षिणी गाजा के रफह शहर में एक बड़ा सैन्य अभियान प्रारंभ करेगा वहीं बाइडन प्रशासन ने चेतावनी दी है कि ये कार्रवाई विनाशकारी साबित होगी।

प्रमुख खबरें

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया

भाजपा लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही है : Uddhav