US Elections 2020: इंडियाना के प्राइमरी चुनाव में जीते बाइडेन और ट्रंप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 03, 2020

मोंटक्लेयर। डेमोक्रेट जो बाइडेन और रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए इंडियाना से प्राइमरी में जीत हासिल कर ली है। इंडियाना में डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी के लिए चुनाव नतीजे पहले से ही मालूम थे क्योंकि बाइडेन के प्रतिद्वंद्वियों ने अपना नाम वापस ले लिया था। इंडियाना से जीत के साथ ही पूर्व उपराष्ट्रपति 1,911 प्रतिनिधियों का आंकड़ा छूने के करीब पहुंच चुके हैं जो डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का नामांकन हासिल करने के लिए आवश्यक है।

इसे भी पढ़ें: चीन ने आखिर क्यों नहीं किया पूरी दुनिया को कोरोना महमारी से आगाह?

बाइडेन ने सात राज्यों में प्राइमरी चुनाव में जीत दर्ज की। उन्हें मंगलवार को हुए चुनाव में सबसे अधिक प्रतिनिधि पेन्सिलवेनिया से मिले। वह मैरीलैंड, इंडियाना, रहोडे आइलैंड, न्यू मैक्सिको, मोंटाना और दक्षिण डकोटा से चुनाव जीते। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण इंडियाना में प्राइमरी चुनाव में चार हफ्तों की देरी हुई। नौ राज्यों और डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया के मतदाताओं ने मंगलवार को हुए प्राइमरी चुनाव में भाग लिया। जिन राज्यों में मतदान हुआ उनमें इडाहो, इंडियाना, आयोवा, मैरीलैंड, मोंटाना, न्यू मैक्सिको, पेन्सिलवेनिया, रहोडे आइलैंड और दक्षिण डकोटा शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

मनु भाकर और अनीश भानवाला ओलंपिक चयन ट्रायल में शीर्ष स्थान पर

Goa Lok Sabha Election 2024 | केजरीवाल को अंतरिम जमानत ईमानदार राजनीति की जीत है, आप नेता अमित पालेकर का बयान

राहुल गांधी ने स्वीकार किया पूर्व जजों का फेस-टू-फेस बहस वाला न्योता, कहा- प्रधानमंत्री को मैं जानता हूं वो डिबेट नहीं करेंगे

Weekly Love Horoscope 13 to 19 May 2024 | ज्योतिषीय भविष्यवाणी, इन 3 राशियों का प्रेम जीवन शांतिपूर्ण रहेगा