भारत की G20 अध्यक्षता पर बोले बाइडेन, अपने मित्र मोदी का समर्थन करने के लिए हूं उत्सुक, मिलकर सभी चुनौतियों से निपटेंगे

By अभिनय आकाश | Dec 02, 2022

भारत ने 1 दिसंबर को जी20 की अध्यक्षता ग्रहण कर ली। जी20 वैश्विक जीडीपी का 85 प्रतिशत और दुनिया की आबादी का दो-तिहाई हिस्सा है। अब इसको लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान सामने आया है। जो बाइडेन ने भारत की जी20 अध्यक्षता के दौरान अपने मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने के लिए उत्सुक हूं। उन्होंने कहा कि भारत संयुक्त राज्य अमेरिका का एक मजबूत भागीदार है और मैं भारत की जी20 अध्यक्षता के दौरान अपने मित्र पीएम मोदी का समर्थन करने के लिए उत्सुक हूं। हम साथ मिलकर जलवायु, ऊर्जा और खाद्य संकट जैसी साझा चुनौतियों से निपटते हुए सतत और समावेशी विकास को आगे बढ़ाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Kaun Banega Gujaratna Sardar: Gujarat में दूसरे दौर के लिए जारी है प्रचार, कांग्रेस पर फिर बरसे PM मोदी

बाइडेन ने पीएम मोदी के किए ट्विट को रिट्वीट करते हुए जलवायु, ऊर्जा और खाद्य संकट जैसी साझा चुनौतियों से निपटते हुए सतत और समावेशी विकास को आगे बढ़ाने की बात कही है। पीएम मोदी ने इससे पहले कहा था कि आज, जैसा कि भारत ने अपनी जी-20 अध्यक्षता शुरू की है, इस पर कुछ विचार लिखे हैं कि हम आने वाले वर्ष में एक समावेशी, महत्वाकांक्षी, कार्रवाई-उन्मुख और वैश्विक भलाई के लिए निर्णायक एजेंडे के आधार पर कैसे काम करना चाहते हैं।

प्रमुख खबरें

Balakot Air Strike | PM मोदी ने याद किया बालाकोट एयर स्ट्राइक का वो दौर, कहा- पीछे से हमला करने में यकीन नहीं रखता आज का भारत

Uttar Pradesh: बैंड बाजे के साथ विदाई करेंगे, Akhilesh Yadav का BJP पर वार, बोले- ये 14 में आए थे 24 में चले जाएंगे

Chai Par Sameeksha: चढ़ने लगा सियासी पारा, BJP के तेवर से बैकफुट पर दिख रही कांग्रेस!

Prajwal Revanna Scandal: पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पूरे घटनाक्रम पर पहली बार दी प्रतिक्रिया, प्रज्वल रेवन्ना के विदेश भाग जाने पर क्या कहा?