Arunabh Kumar Case: TVF के अरुणाभ कुमार को बड़ी राहत, यौन उत्पीड़न के मामले में अदालत ने किया रिहा

By रेनू तिवारी | Dec 28, 2022

मुंबई की एक अदालत ने वेब कॉमेडी चैनल द वायरल फीवर के पूर्व सीईओ अरुणाभ कुमार को बरी कर दिया है। अरुणाभ कुमार पर 2017 में यौन दुराचार के आरोपों के बाद मामला दर्ज किया गया था। समाचार एजेंसी के अनुसार, अदालत ने फैसला सुनाया है कि यह आरोप 'अस्पष्ट और अनुचित' था मामले में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने में देरी भी हुई थी।

 

इसे भी पढ़ें: Sheezan Khan के लिए Tunisha Sharma पहनने लगी थीं हिजाब, चाचा ने किए दोनों के रिलेशनशिप को लेकर बड़े खुलासे


अभियोजन पक्ष के अनुसार, कथित घटना 2014 में हुई थी। घटना के तीन साल बाद शिकायत दर्ज की गई थी जब शिकायतकर्ता सोशल मीडिया पर इसी तरह के आरोप लगाने वाली अन्य महिलाओं से मिली थी। महिला ने गुमनाम रूप से मीडियम डॉट कॉम पर 'द इंडियन उबर- दैट इज टीवीएफ' शीर्षक के तहत पोस्ट किया था और कहा था कि ऑनलाइन कंटेंट कंपनी के संस्थापक ने कंपनी में अपने कार्यकाल के दौरान कथित तौर पर उसके साथ छेड़छाड़ की थी।


पूर्व कर्मचारी की शिकायत के आधार पर, अंधेरी पुलिस ने 2017 में अरुणाभ कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न के कारण) और 509 (शब्द, हावभाव या किसी महिला की मर्यादा का अपमान करने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया था। 

 

इसे भी पढ़ें: How To Handle Dominating Boyfriend । डोमिनेटिंग नेचर का है बॉयफ्रेंड? इन टिप्स की मदद से करें उसे हैंडल


मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (अंधेरी कोर्ट) ए आई शेख ने इस साल सितंबर में कुमार को बरी कर दिया था। मजिस्ट्रेट ने अपने आदेश में उल्लेख किया कि "अभियोजन पक्ष द्वारा कोई ठोस सबूत पेश नहीं किया गया है"। "भौतिक विसंगति और विरोधाभास है। यहां तक कि प्राथमिकी दर्ज करने में भी अनुचित और अस्पष्ट देरी हुई है, जिससे अभियोजन पक्ष के मामले पर संकट के बादल छा गए हैं।


अदालत ने कहा कि यह भी कहा जा सकता है कि अभियुक्त और मुखबिर के बीच शिकायत व्यवसाय के कारण दुश्मनी या प्रतिद्वंद्विता से दर्ज की गई है"। सभी गवाह "ब्याज गवाह" हैं। वे उसी उद्योग से जुड़े हैं जहां आरोपी भी धंधा करता है। अभियोजन पक्ष अपने मामले को उचित संदेह से परे साबित करने में विफल रहा।

प्रमुख खबरें

PM Modi आरक्षण विरोधी हैं, वह आपका आरक्षण छीनना चाहते हैं : Rahul Gandhi

मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनाव के शुरुआती दो चरण के बाद मोदी आगे हैं : Amit Shah

Karnataka Sex Scandal Case । पीड़ितों की हुई पहचान, संपर्क साधने में जुटी SIT Team, रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी