Bihar: बाल-बाल बचे चिराग पासवान, उड़ान भरने से पहले ही हेलीपैड पर क्रैश हो जाता हेलीकॉप्टर

By अंकित सिंह | May 09, 2024

एक तनावपूर्ण क्षण तब सामने आया जब लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को ले जा रहा हेलीकॉप्टर बिहार के उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के मोहद्दी नगर में हेलीपैड के पास दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गया। यह चिंताजनक घटना तब घटी जब पासवान का हेलीकॉप्टर निर्धारित हेलीपैड पर उतरने की प्रक्रिया में था। हालाँकि, यह एक संभावित दुर्घटना से बाल-बाल बच गया, जिससे ऐसे परिचालनों के लिए सुरक्षा उपायों के बारे में गंभीर चिंताएँ पैदा हो गईं।

 

इसे भी पढ़ें: Ujiarpur Lok Sabha Seat: क्या जीत की हैट्रिक लगाएंगे नित्यानंद राय, आलोक मेहता भी दिखा रहे दम


शुक्र है, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है और पासवान और उनकी टीम दोनों सुरक्षित बच गए। फिर भी, यह घटना लैंडिंग और टेकऑफ़ जैसे महत्वपूर्ण क्षणों के दौरान हेलीकॉप्टर यात्रा से जुड़े अंतर्निहित जोखिमों को रेखांकित करती है। हालांकि हेलीपैड पर पायलट और ग्राउंड क्रू की त्वरित प्रतिक्रिया से एक आपदा टल गई, लेकिन यह हाई-प्रोफाइल यात्राओं के दौरान सुरक्षा मानकों और प्रोटोकॉल की बारीकी से जांच करने के लिए प्रेरित करता है। सुरक्षा उपायों की पर्याप्तता और स्थापित प्रक्रियाओं के पालन के संबंध में प्रश्न उठ सकते हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: नाबालिग से बलात्कार एवं उसे गर्भवती करने के आरोप में बिहार से एक व्यक्ति धरा गया


इससे पहले दो मई को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने धूमधाम के साथ हाजीपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। जमुई संसदीय क्षेत्र से मौजूदा सांसद चिराग पासवान ने इसबार अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान के पुराने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर में उनके उत्तराधिकारी के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए यहां से चुनाव मैदान में उतरे हैं। राम विलास पासवान ने हाजीपुर लोकसभा सीट से कई बार निर्वाचित हुए थे। चिराग पासवान ने जमुई संसदीय क्षेत्र से इसबार अपने बहनोई अरूण भारती को चुनावी मैदान में उतारा है।

प्रमुख खबरें

पेरिस ओलंपिक में बालाजी या युकी के साथ जोड़ी बनायेंगे रोहन बोपन्ना

सफेद लिबास में लाल सिंदूर लगाकर वोट डालने निकली खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा, माथे के सिंदूर ने खींचा ध्यान

ओपनएआई के नए एआई मॉडल के पीछे भारतीय मास्टरमाइंड से मिलें, आखिर कौन है प्ररफुल्ल धारीवाल?

दीपशिखा देशमुख ने युवा महिलाओं से मतदान करने का आग्रह किया, जानें अपने संदेश में क्या कहा?