अंबाला सीट से BJP उम्मीदवार को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 27, 2024

अंबाला। किसानों के एक समूह ने शनिवार को नग्गल गांव में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अंबाला से भाजपा उम्मीदवार बंतो कटारिया के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कटारिया से पूछा कि फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी की मांग के लिए दिल्ली की ओर मार्च कर रहे किसानों को राष्ट्रीय राजधानी की ओर बढ़ने की अनुमति क्यों नहीं दी गई। 


भारतीय किसान यूनियन (शहीद भगत सिंह) के जिला अध्यक्ष गुरमीत सिंह माजरी और अन्य प्रदर्शनकारियों ने भाजपा उम्मीदवार से यह भी पूछा कि शंभू बॉर्डर पर बैरिकेड क्यों लगाए गए और दिल्ली की ओर मार्च कर रहे किसानों के खिलाफ बल का प्रयोग क्यों किया गया था। 


अंबाला शहर के विधायक और परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने किसानों को समझाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने विरोध जारी रखा। माजरी ने कहा कि किसान गांवों में भाजपा उम्मीदवारों का विरोध करना जारी रखेंगे। किसान अपनी मांगें पूरी न होने के चलते लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: केरल के कोल्लम, त्रिशूर और पलक्कड जिलों में भीषण गर्मी की चेतावनी जारी की गयी


संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी सहित अपनी मांगें मनवाने के वास्ते सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसानों द्वारा ‘दिल्ली चलो’ मार्च का नेतृत्व किया है। प्रदर्शनकारी किसान 13 फरवरी से पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू और खनौरी सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं क्योंकि सुरक्षा बलों ने उनके मार्च को रोक दिया था।

प्रमुख खबरें

रामलला का आशीर्वाद लेने अयोध्या पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, किया साष्टांग प्रणाम

सलमान के घर के बाहर गोलीबारी:अदालत ने आरोपी के शव का दूसरी बार पोस्टमार्टम करने की अनुमति दी

संदेशखाली स्टिंग वीडियो को लेकर चुनाव आयोग पहुंची TMC, शुभेंदु अधिकारी और अन्य के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

Vadodara की झील में नाव पलटने का मामला: उच्च न्यायायलय ने चार महिलाओं को जमानत दी