Thiruvananthapuram से BJP प्रत्याशी राजीव चन्द्रशेखर ने जीत का भरा दम, CM पी विजयन पर साधा निशाना

By अंकित सिंह | Mar 27, 2024

केरल के तिरुवनंतपुरम से एनडीए प्रत्याशी राजीव चन्द्रशेखर ने इस बात पर जोर दिया कि लोकसभा चुनाव सिर्फ एक प्रतियोगिता नहीं बल्कि एक मिशन है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें इस चुनाव पर पूरा भरोसा है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के हालिया बयान कि "भारत माता की जय" का नारा मुसलमानों का है, के संबंध में पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए, राजीव चंद्रशेखर ने ऐतिहासिक संदर्भ में कहा, कि 1947-48 में भारत के लिए अपना जीवन बलिदान करने वाला पहला अधिकारी एक मुस्लिम था। ये ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान नाम का शख्स था। इस देश में हिंदू, मुस्लिम, ईसाई समेत सभी धर्मों के देशभक्त हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Kerala: Alathur से BJP उम्मीदवार TN Sarasu को PM Modi ने सीधे किया फोन, जानें क्या हुई बात


राजीव चन्द्रशेखर ने कहा कि उन सभी मुद्दों के बीच जिन्हें एक सरकार को चुनाव के दौरान संबोधित करना चाहिए, पिनाराई सरकार इस बात पर बहस कर रही है कि 'भारत माता की जय' का नारा किसने लगाया। राजीव चन्द्रशेखर ने कहा कि यह एलडीएफ सरकार का कर्तव्य है कि वह बताए कि उसने पिछले आठ वर्षों में लोगों के लिए क्या विकास किया है। राजीव चन्द्रशेखर ने कहा कि लोग विकास, रोजगार और निवेश के अवसर चाहते हैं। उन्होंने टिप्पणी की कि सरकार को यह पता लगाने का प्रयास करना चाहिए कि क्या वे स्वच्छ पानी उपलब्ध करा सकते हैं और तटीय क्षेत्रों में लोगों को होने वाले समुद्री हमले का समाधान ढूंढ सकते हैं। 


राजीव चन्द्रशेखर ने कहा कि, इसके अलावा, 'भारत माता की जय' नारे का श्रेय किसे लेना चाहिए, इस विवाद की इस संदर्भ में कोई प्रासंगिकता नहीं है। उन्होंने सुझाव दिया कि अगर केवल बातचीत से काम चल जाए तो पिनाराई विजयन को बिना किसी हिचकिचाहट के 'भारत माता की जय' और 'जय हिंद' कहने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम विकास की, प्रगति की बात करना चाहते हैं। यहां के मुख्यमंत्री किसी मुस्लिम द्वारा बोले गए 'भारत माता की जय' के बारे में बात करेंगे, या वह सीएए के बारे में झूठ बोलेंगे या किसी और चीज के बारे में बात करेंगे, जो कि तिरुवनंतपुरम के लोग जो सबसे ज्यादा जानना चाहते हैं उससे ध्यान भटकाना है। किसने उनके लिए काम किया है, किसने अपने लोगों के जीवन में सुधार किया है और किसने नहीं? और यह स्पष्ट है कि केरल सरकार पिछले आठ वर्षों में अपने नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कुछ भी करने में विफल रही है

 

इसे भी पढ़ें: Student Death Case: केरल के राज्यपाल के हस्तक्षेप के बाद निलंबित छात्रों की बहाली रद्द


राजीव चन्द्रशेखर ने कहा कि एलडीएफ उन्हें कम्युनिस्ट विरोधी या मार्क्सवादी विरोधी बता सकता है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह पिनाराई विजयन द्वारा उन्हें सांप्रदायिक कहे जाने को स्वीकार नहीं कर सकते। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब मैं यहां आया था, मैं एक चुनाव के लिए प्रचार करने आया था और तीन उम्मीदवारों के बीच चुनाव लड़ रहा था और जीतने की उम्मीद कर रहा था। लेकिन अब, इतने सारे लोगों को देखने और मिलने के बाद और पूरे निर्वाचन क्षेत्र में यात्रा करने के बाद और कई समुदायों और गांवों में उपेक्षा और लापरवाही और गिरावट और वास्तव में दुखद स्थिति को देखने के बाद, मैंने अब इसे अपना मिशन बना लिया है। तिरुवनंतपुरम को बदलें और तिरुवनंतपुरम को आगे ले जाएं। 

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi