ममता बनर्जी ने द्रोपदी मुर्मू की जीत की संभावनाओं को स्वीकारा, बोलीं- भाजपा ने राष्ट्रपति उम्मीदवार की घोषणा से पहले नहीं की चर्चा

By अनुराग गुप्ता | Jul 01, 2022

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार को घोषणा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हमसे चर्चा नहीं की। आपको बता दें कि एनडीए की तरफ से द्रोपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति उम्मीदवार हैं। जबकि विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा हैं। ऐसे में दोनों उम्मीदवारों के बीच दिलचस्प मुकाबला होने की संभावना है। हालांकि एनडीए का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है।

इसे भी पढ़ें: नामांकन पत्रों की जांच के बाद राष्ट्रपति चुनाव में मुर्मू और सिन्हा के बीच मुकाबला 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा करने से पहले भाजपा ने हमसे चर्चा नहीं की। उन्हें हमारे सुझाव लेने चाहिए थे ... तब हम विचार कर सकते थे। इस दौरान ममता बनर्जी ने द्रोपदी मुर्मू की जीत की संभावनाओं को भी स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि अब हम जानते हैं कि महाराष्ट्र के घटनाक्रम के कारण द्रौपदी मुर्मू की संभावनाएं बेहतर हैं। विपक्षी दल जो कहेंगे, हम उस पर चलेंगे।

इसे भी पढ़ें: आदिवासी महिला होने के कारण ही दिया द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन : मायावती 

राजनाथ सिंह ने की थी बात

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी दलों के विचार जानने के लिए कई नेताओं के बातचीत की थी। राजनाथ सिंह ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई नेताओं से बातचीत की थी। हालांकि उस वक्त विपक्ष की तरफ से उम्मीदवार का नाम तय नहीं हो पाया था और ममता बनर्जी की नई दिल्ली में हुई बैठक बेनतीजा रही थी। जिसके बाद शरद पवार ने विपक्षी दलों की फिर से बैठक बुलाई, जहां पर यशवंत सिन्हा के नाम पर मुहर लगी थी।

प्रमुख खबरें

हैमस्ट्रिंग चोट के कारण श्रीलंका लौटेंगे CSK के तेज गेंदबाज पाथिराना

भारत, घाना के बीच दोनों देशों की भुगतान प्रणालियों को आपस में जोड़ने पर सहमति बनी

Lok Sabha Elections 2024 । मेरा भारत, मेरा परिवार... Dhaurahara में PM Modi ने जनता से कहा- मुझे आपके क्षेत्र का विकास करना है

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत