बीजेपी को तमिलनाडु की कोई समझ नहीं, कच्चाथीवू विवाद पर कार्ति चिदंबरम ने क्या कहा?

By अभिनय आकाश | Apr 03, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कच्चाथीवू मुद्दा उठाए जाने के बाद बीजेपी और कांग्रेस के बीच इसको लेकर राजनीतिक विवाद छिड़ गया है। कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने कहा कि भावनात्मक मुद्दे भाजपा की मदद नहीं करेंगे, उन्होंने कहा कि पार्टी को तमिलनाडु की कोई समझ नहीं है। चिदंबरम ने आगामी चुनावों के बारे में, तमिलनाडु में इंडिया ब्लॉक की संभावनाओं के बारे में और राज्य में भाजपा की पैठ बनाने की कोशिश के बारे में बात की। पीएम मोदी ने कच्चातिवु मामले को लेकर कांग्रेस के साथ-साथ तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने 1974 में "संवेदनहीनता" से यह द्वीप श्रीलंका को दे दिया था।

इसे भी पढ़ें: Gautam Buddha Nagar Seat: महेश शर्मा की नजर लगातार तीसरी जीत पर, BJP का रहा है दबदबा

 पीएम मोदी ने कच्चाथीवू द्वीप विवाद को उठाया जब उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि नए तथ्यों से पता चलता है कि कैसे कांग्रेस ने बेरहमी से #कच्चथीवु को छोड़ दिया। इससे हर भारतीय नाराज है और लोगों के मन में यह बात बैठ गई है कि हम कांग्रेस पर कभी भरोसा नहीं कर सकते! भारत की एकता, अखंडता और हितों को कमजोर करना 75 वर्षों से कांग्रेस का काम करने का तरीका रहा है। शिवगंगा लोकसभा क्षेत्र से फिर से चुनाव में उतरने के लिए तैयार कार्ति चिदंबरम ने ने कहा कि भाजपा काल्पनिक, ऐतिहासिक लड़ाई लड़ने के लिए प्रवृत्त है। बीजेपी की पहली लड़ाई बाबर, फिर औरंगजेब से, तीसरी ईस्ट इंडिया कंपनी से, फिर जवाहरलाल नेहरू से और फिर कांग्रेस से है। 

इसे भी पढ़ें: Thiruvananthapuram: Shashi Tharoor ने दाखिल किया नामांकन, बोले- यह चुनाव हमारे राष्ट्र की आत्मा बचाने का है

कार्ति चिदंबरम ने कहा कि अगर वे मानते हैं कि कच्चातिवू आज तमिलनाडु में एक मुद्दा है, तो यह भी स्पष्ट रूप से दिखाता है कि वे वास्तविकता से कैसे अलग हो गए हैं। यह ऐसी चीज़ नहीं है जो अब यहां किसी के लिए मायने रखती है। यह दो संप्रभु राष्ट्रों के बीच एक सुलझा हुआ मुद्दा है। वहाँ एक देना और लेना था। छह लाख श्रीलंकाई तमिलों को भारतीय राष्ट्रीयता प्रदान की गई। किसी ने भी मुझे रोका नहीं और पूछा कि 'आप कच्चाथीवू वापस क्यों नहीं आ रहे हैं?  


प्रमुख खबरें

क्या इमरान खान ने घड़ी चुराई है? सा अमेरिका नहीं, पाक खुद कहता है

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda ने New Delhi लोकसभा सीट पर Bansuri Swaraj किया रोड शो

KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदाराबाद के बीच टक्कर, पैट कमिंस ने चुनी पहले बल्लेबाजी

Uttar Pradesh : झांसी लोकसभा क्षेत्र के दो मतदान केंद्रों पर शत प्रतिशत मतदान