सैन्य कार्रवाई को राजनीतिक रंग दे रही है भाजपा: अशोक चव्हाण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 06, 2019

मुंबई। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने रक्षा बलों की कार्रवाइयों का “राजनीतिकरण” करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बुधवार को हमला बोला। साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कोई भी पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों पर किए गए सेना के सर्जिकल स्ट्राइक एवं भारतीय वायु सेना के हवाई हमले पर सवाल नहीं उठा रहा है। चव्हाण ने यह भी कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि 14 फरवरी को पुलवामा में जो हुआ वह आतंकवादी हमला था न कि कोई “दुर्घटना” जैसा कि उनकी पार्टी के सहयोगी दिग्विजय सिंह ने कहा था।

यहां संवाददाताओं से चव्हाण ने कहा कि पार्टी उस तरीके का विरोध कर रही है जिसके जरिए भाजपा अपने फायदे के लिए सैन्य अभियानों का राजनीतिकरण कर रही है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “देखिए भाजपा के विभिन्न नेता किस तरह से बात कर रहे हैं (हवाई हमले पर) और राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं। राजनीति के लिए सैन्य कार्रवाई का इस्तेमाल करना गलत है।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के पुलवामा आत्मघाती हमले को ‘दुर्घटना’ करार देने के संबंध में पूछे जाने पर चव्हाण ने पार्टी सहयोगी से असहमति जताई और कहा कि यह गलत व्याख्या थी।

 

इसे भी पढ़ें: मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने के कदम का पाकिस्तान नहीं करेगा विरोध

 

नांदेड़ से लोकसभा सांसद चव्हाण ने कहा, “पुलवामा एक आतंकवादी हमला था न कि हादसा। हमले को हादसा कहना गलत है। हमले में कई किलोग्राम आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था। बेशक यह एक आतंकवादी हमला था।” राफेल विमान सौदे से जुड़ी फाइलों के चोरी हो जाने को लेकर उच्चतम न्यायालय में दिए गए केंद्र सरकार के बयान का संदर्भ देते हुए चव्हाण ने कहा कि यह गंभीर मामला है। उन्होंने कहा, “मुद्दा गंभीर है। कोई भी घोटाले के पैमाने को इससे समझ सकता है कि सरकार का एक वकील उच्चतम न्यायालय को बताता है कि राफेल से जुड़ी रक्षा मंत्रालय की फाइल चोरी हो गई है। सरकार की मंशा अब शक के घेरे में है।”

 

प्रमुख खबरें

RCB vs GT: प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखने के लिए आरसीबी और गुजरात के बीच करो या मरो मुकाबला

राम मंदिर को लेकर विपक्ष पर बरसे Amit Shah, कहा- वोट बैंक के नाराज होने के डर से वे भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गये

TMC नेता के हिंदुओं को भागीरथी में डुबोने वाले बयान पर बोले PM मोदी, बंगाल में हिंदू दोयम दर्जे के नागरिक क्यों बन गए हैं?

BJD को पटनायक की वापसी का भरोसा, वीके पांडियन बोले- ओडिशा विधानसभा में एक अंक भी पार नहीं करेगी बीजेपी