वोट मांगने के लिए विभाजनकारी रणनीति पर भरोसा कर रही है भाजपा : Bhagwant Mann

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 21, 2024

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उस पर वोट मांगने के लिए विभाजनकारी रणनीति पर भरोसा करने और लोगों की सेवा करने के अपने कर्तव्य की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री ने होशियारपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राज कुमार चब्बेवाल के प्रचार के लिए आयोजित एक रैली में कहा कि पिछले 10 वर्ष से केंद्र में सत्ता में होने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धर्म और जाति के आधार पर वोट मांग रही है क्योंकि वे अपने काम का हिसाब नहीं दे सके हैं।

मान ने आरोप लगाया कि भाजपा देश के लिए सार्थक प्रगति और विकास देने में विफल रही है, जनता की तत्काल जरूरतों को पूरा करने के बजाय, भाजपा ने चुनावी समर्थन हासिल करने के लिए धार्मिक और जातिगत पहचान का फायदा उठाया है। उन्होंने कहा कि यह रणनीति सामाजिक ताने-बाने के लिए हानिकारक है क्योंकि यह विभाजन को बढ़ा रही है और वास्तविक प्रगति में बाधा डाल रही है।

मान ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर भाई-भतीजावाद की नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि उसने मूल्यवान सरकारी संस्थानों को अपने पसंदीदा सहयोगियों को बेच दिया है, जिससे सार्वजनिक हित की कीमत पर कुछ चुनिंदा लोगों को फायदा हुआ है। मान ने कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को कैद कर सकती है, लेकिन उनके विचारों को दबा नहीं सकती।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar