भाजपा धार्मिक मुद्दे उठाकर चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है : Revanth Reddy

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 25, 2024

भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हमला तेज करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने बुधवार को आरोप लगाया कि केंद्र में सत्तारूढ़ दल धार्मिक मामलों को उछालकर लोकसभा चुनाव जीतने की कोशिश कर रहा है।

सिकंदराबाद से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार दानम नागेंद्र के समर्थन में यहां एक रैली को संबोधित करते हुए रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उस कथन का हवाला दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि (अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो) हिंदुओं की संपत्ति मुसलमानों के बीच वितरित कर दी जायेगी। उन्होंने जानना चाहा कि क्या प्रधानमंत्री द्वारा इस तरह का ‘‘झूठ फैलाना’’ उचित है।

मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुये कहा, ‘‘भगवान को मंदिर में रहना चाहिए और भक्ति दिलों में। नरेन्द्र मोदी भगवान को बाजार में खींचकर वोट हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं... इस ‘माया’ में मत फंसिए।’’ रेड्डी ने कहा, ‘‘भाजपा के लोग धार्मिक मुद्दे उठाकर चुनाव जीतने का सोच रहे हैं।’’

रेवंत रेड्डी तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। मुख्यमंत्री ने स्थानीय भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी पर क्षेत्र की अनदेखी करने का आरोप लगाया तथा पार्टी की उपलब्धियां गिनाई। इसके साथ ही उन्होंने बीआरएस और इसके नेताओं के खिलाफ जमकर हमला बोला।

इस बीच, कांग्रेस ने आर. रघुराम रेड्डी, मोहम्मद वलीउल्लाह समीर और वेलीचला राजेंद्र राव को क्रमशः खम्मम, हैदराबाद और करीमनगर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी ने अब तक इन सीटों के लिये उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की थी। इस घोषणा के साथ ही कांग्रेस ने तेलंगाना की सभी 17 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इन सीटों पर नामांकन की आखिरी तारीख 25 अप्रैल है और 13 मई को मतदान होगा।

प्रमुख खबरें

PM Modi की रैली को लेकर पुख्ता हुए सुरक्षा इंतजाम, हजारों पुलिस कर्मी संभालेंगे सुरक्षा की जिम्मेदारी

कोई भी सरकार संविधान नहीं बदल सकती: Nitin Gadkari

Vodafone Idea की छह महीनों में चुनिंदा शहरों में 5जी सेवा लाने की योजनाः CEO

दिल्ली में आज चुनावी शंखनाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी, जनता में बेहद उत्साह