भाजपा विधायक की जान को खतरा, सदन में उठा मामला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 31, 2018

लखनऊ। भाजपा के एक विधायक ने खुद की जान को खतरा होने का दावा करते हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज कहा कि उन्हें पर्याप्त सुरक्षा नहीं मुहैया करायी जा रही है। सत्ताधारी दल के विधायक अशोक सिंह चंदेल ने शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए कहा कि उन्होंने सुरक्षा मसले पर अधिकारियों से बात की थी लेकिन जिस अतिरिक्त सुरक्षा की पेशकश उन्हें की गयी, वह बहुत खर्चीली थी।

उन्होंने कहा, 'वाराणसी में शार्प शूटर गिरफ्तार हुए। कुछ गिरफ्तारियां हमीरपुर में हुईं ओर इन सबसे खतरे का अंदाजा लगाया जा सकता है।' हमीरपुर सदर से विधायक चंदेल ने कहा कि उन्हें उच्च न्यायालय के आदेश पर सुरक्षा मिली थी लेकिन पूर्व की सपा सरकार ने सुरक्षा कम कर दी थी। मामले को गंभीर बताते हुए संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने सदस्य को आश्वासन दिया कि इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी किये जाएंगे।

नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी ने कहा कि ऐसे ही खतरे विपक्ष के कुछ सदस्यों पर भी हैं। विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने सरकार को निर्देश दिया कि विधायकों पर खतरे को देखते हुए उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करायी जाए। चंदेल एसटीएफ द्वारा वाराणसी में 29 अगस्त को चार शार्प शूटरों की गिरफ्तारी का उल्लेख कर रहे थे।

प्रमुख खबरें

अगले साल होने वाली Champions Trophy के लिये PCB ने लाहौर, कराची, रावलपिंडी को चुना

दुबई दुनिया का सबसे बड़ा टर्मिनल बना, जानें 400 गेट वाले इस एयरपोर्ट के बारे में

Omkareshwar Temple: इस ज्योतिर्लिंग में भगवान शिव और मां पार्वती करते हैं शयन, जानिए रहस्यमयी बातें

UP से दिख रही राहुल-प्रियंका की दूरी, अखिलेश भी कर रहे कम प्रचार, मोदी-योगी खूब दिखा रहे अपनी ताकत