BJP ने संवैधानिक तरीके से राम मंदिर के निर्माण का संकल्प दोहराया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 01, 2018

नयी दिल्ली। भाजपा ने गुरूवार को कहा कि वह अयोध्या में संवैधानिक तरीके से राम मंदिर के निर्माण को संकल्पबद्ध है। पार्टी ने इस विषय पर निजी विधेयक या किसी अन्य विधायी पहल के बारे में कहा कि भविष्य के किसी विधेयक के बारे में कोई टिप्पणी करना उचित नहीं है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा संवैधानिक तरीके से राम मंदिर के निर्माण की पक्षधर है। 1989 में पालमपुर अधिवेशन में मंदिर के निर्माण के संबंध में संकल्प लिया था। इसमें कोई संशय नहीं है कि भाजपा राम मंदिर के निर्माण को संकल्पबद्ध है।

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान राम मंदिर पर निजी विधेयक पेश करने की संभावना संबंधी खबरों के मुद्दे पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि निजी विधेयक संसद की सम्पत्ति है। संसद में भविष्य में पेश किये जाने वाले विधेयक के बारे में टिप्पणी करना उनके लिये उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के विषय में भाजपा का संकल्प है। अगर मंदिर समर्थकों और मंदिर निर्माण विरोधियों की सूची तैयार की जाए तब मंदिर समर्थकों में संत समाज, आरएसएस, भाजपा को शामिल किया जायेगा, वहीं मंदिर निर्माण विरोधियों की सूची में कांग्रेस, सपा, बसपा जैसे विपक्षी दलों का नाम आयेगा।

भाजपा के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने गुरूवार को संकेत दिया कि वे संसद के आगामी सत्र के दौरान राम मंदिर पर निजी विधेयक पेश कर सकते हैं। सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘जो लोग भाजपा, आरएसएस को उलाहना देते रहते हैं कि राम मंदिर की तारीख़ बताए...उनसे सीधा सवाल क्या वे मेरे निजी विधेयक का समर्थन करेंगे ? समय आ गया है दूध का दूध पानी का पानी करने का।’ उन्होंने अपने ट्वीट को राहुल गांधी, अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी, लालू प्रसाद, मायावती से टैग कर दिया। सिन्हा ने पूछा कि अयोध्या में राम मंदिर पर उनके निजी विधेयक का प्रस्ताव क्या ये लोग लिखेंगे ? इस विषय पर तारीख पूछने वाले जवाब भेजें।

प्रमुख खबरें

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya